Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiWeather: कई राज्यों में पड़ेगी भारी बारिश, कहीं स्कूल बंद तो कहीं...

Weather: कई राज्यों में पड़ेगी भारी बारिश, कहीं स्कूल बंद तो कहीं अलर्ट पर सरकार

India News(इंडिया न्यूज़), Weather: मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट की आशंका जताई है। आईएमडी का कहना है कि दिल्ली का तापमान 9 से 25 डिग्री के बीच रहेगा। शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आठ राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। अनुमान है कि शनिवार और रविवार को तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। केरल में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी।

कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश, गोवा, विदर्भ, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक, पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कुछ अनोखे मामलों में पीली चेतावनी जारी की है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। इससे दिल्ली प्रदूषण से राहत मिल सकती है। आईएमडी के मुताबिक मराठा और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ का असर

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 नवंबर को झारखंड में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इसके अलावा गुजरात-महाराष्ट्र और गोवा से पश्चिमी विक्षोभ मराठा और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने की उम्मीद है। इसके चलते बारिश देखने को मिल सकती है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है। अंडमान सागर के आसपास समुद्री हवाएं भी चल सकती हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा कई जगहों पर बिजली भी गिर सकती है।

इसे भी पढ़े: Indian Airlines: आसमान में अचानक गायब हो गए विमानों के GPS सिग्नल, एयरलाइंस अलर्ट…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular