Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiWeather Update News: आसमान से हुई बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत,...

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update News, दिल्ली: देश के कई राज्यों में गर्मी का कहर जारी है। आसमान लगातार लोगों पर आग बरस रहे थे। इसी बीच मौसम में अपना चक्र बदला है। जिसके बाद आज शुक्रवार की सुबह दिल्ली के कई ईलाकों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई और तेज हवाएं भी चलीं है। इसी के साथ बता दो उत्तर भारत के अलावा राजस्थान के भी कई जिलों में बारिश हुई है1।

जानकारी के लिए बता दे गुरुवार रात को अचानक मौसम ने करवट बदली। जिसके बाद सफदरजंग, पालम, आइटीओ सहित दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की वर्षा हुई। दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक अगले 6 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस वजह से अगले कुछ दिनों में तापमान 6 डिग्री कम हो सकता है। शुक्रवार को आकाश में आंशिक बादल छाए रहने की मौसम विभाग ने आशंका जताई है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।
खराब श्रेणी में नहीं रहेगी हवा

जानकारी के लिए बता दे दिल्ली एनसीआर में हवा की गुणवत्ता आज दूसरे दिन भी खराब श्रेणी से बाहर है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार वर्षा व तेज हवा चलने के कारण प्रदूषण के स्तर में सुधार होगा। इस वजह से शुक्रवार सहित तीन दिनों तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रहेगी। दिल्ली का एयर इंडेक्स 219, गाजियाबाद का 213, ग्रेटर नोएडा का 254, गुरुग्राम का 217, नोएडा का एयर इंडेक्स 224 दर्ज किया गया जो खराब श्रेणी में है। फरीदाबाद का एयर इंडेक्स मध्यम श्रेणी में 135 दर्ज किया गया।

 

ये भी पढ़े: इस तरीके से तत्काल में भी आपको मिल जाएगी कंफर्म टिकट, जानिए इसका प्रोसेस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular