Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi NCR Weather: गर्मी से हाल- बेहाल! क्या है IMD का ताजा...

Delhi NCR Weather: गर्मी से हाल- बेहाल! क्या है IMD का ताजा अपडेट

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi NCR Weather: दिल्ली में आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। मंगलवार से दिल्ली का तापमान 44 डिग्री के करीब पहुंच सकता है। वही आज यानि शनिवार को लू चलने के आसार हैं। इससे अगले हफ्ते तक दिल्लीवासियों को गर्मी की परेशानी झेलनी पड़ेगी।

कैसा रहेगा आज का मौसम

शनिवार यानि आज, मौसम विभाग ने दिन में साफ आसमान रहने और 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया है। आज 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवा चलेगी, जिससे लू का असर महसूस होगा। उस दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है।

क्यों खराब हुई दिल्ली की हवा?

दिल्ली की वायु गुणवत्ता बुधवार को ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गई। इसके प्रमुख कारण प्रतिकूल मौसम परिस्थितियां, पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने और जंगल में आग लगने की घटनाएं हैं। वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने यह जानकारी दी है। शुक्रवार को दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शाम चार बजे तक बढ़कर 243 हो गया। इसके चलते सीएक्यूएम को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रॉपिकल मीटियोरोलॉजी के विशेषज्ञों के साथ समीक्षा बैठक बुलानी पड़ी।

Read More:

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के PA के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें क्या है मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular