Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiWeather Update Today: दिल्लीवासियों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, IMD ने...

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update Today, दिल्ली: राजधानी में प्रचंड गर्मी का प्रकोप बीते दिन मंगलवार को भी बना रहा। तेज धूप के कारण लोगों का बुरा हाल है। नजफगढ़ में लगातार तीसरे दिन अधिकतम तापमान 46 डिग्री से ज्यादा रहा। मगर दोपहर करीब 4 बजे के आस-पास बादल दिखाई दिए। शाम 7 बजे तक हवाओं की गति भी काफी तेज हो गई। मंगलवार शाम को कई जगहों पर हल्की आंधी चली। ऐसे में उम्मीद है कि आज बुधवार के दिन आंधी और बारिश के कारण मौसम खुशनुमा हो जाएगा। बारिश-आंधी को देखते हुए 24 और 25 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी के तापमान में हुआ इजाफा 

बीते दिन मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री रहा। जो कि सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। नजफगढ़ में 46.7 डिग्री तापमान रहा। वहीं नरेला में मंगलवार को 45.2 डिग्री, पूसा में 45.7 डिग्री तापमान, पीतमपुरा में 46.1 डिग्री तापमान सीडब्लयूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 46.2 डिग्री तापमान रहा। गुरुग्राम में मंगलवार को 30.9 डिग्री तापमान, फरीदाबाद का 32.5 डिग्री, नोएडा का 30 डिग्री तापमान और मयूर विहार का 30.1 डिग्री तापमान रहा। वहीं हवा में नमी का स्तर 31 से 53 फीसदी रहा।

छाए रह सकते बादल

IMD के अनुसार आज बुधवार को बादल छाए रहेंगे। कई स्थानों पर दोपहर और शाम के वक्त बारिश हो सकती है। साथ ही आंधी भी चलेगी। इसके अलावा अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आस-पास दर्ज हो सकता है। वहीं 25 मई को भी बादल छाए रहेंगे। गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। 25 मई को अधिकतम तापमान महज 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है। 26 और 27 मई को भी बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं 28 और 29 मई को मौसम साफ रहेगा। मगर 28 मई को हल्के बादल छाए रहेंगे।

आने वाले दिनों में मिलेगी गर्मी से राहत

अगले 5-6 दिनों रहेगी गर्मी से राहतस्काईमेट के मुताबिक उत्तर की तरफ लगातार दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुजरने के कारण अगले 5-6 दिनों तक गर्मी से बेहद राहत मिलेगी। साथ ही खुशनुमा मौसम रहेगा। मई में आने वाले दिनों में 6 से 7 डिग्री तक तापमान कम हो सकता है। 24 से 26 मई तक सबसे ज्यादा बारिश होगी। इस दौरान तेज हवाओं के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

​IMD की सलाह 
  • जलभराव होने से जाम लग सकता है।
  • सड़कों पर सावधानी से चलें और ड्राइव करें।
  • बारिश से निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है।
  • ट्रैफिक की जानकारी लेने के बाद ही घर से बाहर निकलें।
  • ट्रैफिक एडवाइजरी का अच्छे से पालन करें।

 

ये भी पढ़े: पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव, जानिए कच्चे तेल का कैसा है हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular