Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiWeather Update Today: दिल्ली का मौसम रहेगा सुहाना, बारिश को लेकर मौसम...

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update Today, दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में किस कदर गर्मी पड़ती है यह किसी से छुपा नहीं है। फरवरी-मार्च में ही जून-जुलाई जैसी गर्मी का एहसास होने लगता है पर इस बार दिल्ली में बारिश होने के बाद मौसम सुहाना हो गया है। अप्रैल में चल रही कभी धूप कभी बारिश के बाद मौसम सुहाना बना है। बारिश का सिलसिला मई के पहले सप्ताह तक चल सकता है। इसी के साथ आपको बता दें मौसम विभाग के अनुसार यह कहा गया है कि 27 अप्रैल से फिर मौसम अपना रुख बदलेगा। इसके बाद 2 मई तक हल्की बारिश होने के आसार जताए जा रहे है।

दिल्ली में हो सकती है बारिश

जानकारी के लिए बता दे दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ आज गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

हफ्तेभर तक नहीं चलेगी लू 

दिल्ली में फिर से हल्की बारिश होने और बादल छाए रहने से तापमान के अधिक बढ़ने की संभावना नहीं है। अगले छह से सात दिन तक लू चलने के आसार भी नहीं है। आईएमडी के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से 26 अप्रैल से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 28 अप्रैल से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में फिर बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में अगले छह से सात दिन में आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं। अप्रैल के अंत तक अधिकतम तापमान के गिरकर कम से कम 32 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने की संभावना है।

 

ये भी पढ़े: देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 21.16 फीसदी हुई दर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular