Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiWeather Update: मौसम ने कराया गर्मी का अहसास, जानिए दिल्ली में कैसा...

Weather Update:

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ अप्रैल के आते आते ही कम होने लगा है। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से आंख मिचौली खेल रहे मौसम में बदलाव होने वाला है। आपको बता दे मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 5 दिनों तक मौसम सामान्य रहने वाला है। हालांकि, महाराष्ट्र, दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 7 अप्रैल को महाराष्ट्र, विदर्भ, तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

मौसम ने बदला करवट

आपको बता दे उत्तर भारत के ज्यादा तर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा, जिस कारण एक बार फिर गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। इसी के साथ बता दे गुरुवार (6 अप्रैल) को राजधानी दिल्ली में पारा बढ़कर 33.5 डिग्री को छू गया जिससे लोगों को दोपहर में गर्मी का अहसास हुआ। आज शुक्रवार को राजधानी में हल्के बादल रहेंगे लेकिन अगले दो दिनों तक बारिश का कोई अनुमान नहीं है। 9 और 11 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी होगी जिसके चलते गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकी है लेकिन ज्यादा की उम्मीद नहीं है।

आने वाले 5 दिनों का तापमान

आपको बता दे वर्तमान में उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों, पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों, गुजरात और मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है और देश के शेष हिस्सों में लगभग सामान्य है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है।

 

ये भी पढ़े: मनी लांड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular