Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में ये क्या हो गया...? दिन में ही अंधेरा, आसमान में...

लोग हैरान थे कि आचानक ये क्या हो गया अब क्या आपात स्थिति आने वाली है. हर तरफ इस समस्या को लेकर कोहराम मचा हुआ था. बाद में मौसम विभाग ने बताया कि पूरे रात चली तेज हवाओं की वजह से आसमान में सूखी मिट्टी फैल गई है, जो धूंध का के रुप में व्याप्त है

India News (इंडिया न्यूज़): दिल्ली नोएडा में रहने वाले लोग जब सुबह विस्तर छोड़ बाहर निकले, तब उन्हें ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसकी उन्हें उम्मीद ही नही थी. सभी सोच में पड़ गए ही आचानक ये क्या हो गया. पूरा आसमान धूल से भरा हुआ था. दिन में रात जैसा लग रहा था. जिधर नजरें जाती थी अंधेरा ही अंधेरा और धूल ही धूल दिखाई देता था. आसमान में सूरज तो निकल चुका था, लेकिन धूल इतनी ज्यादा थी कि सूरज का दर्शन नामुमकिन था.

‘दिन रात में कोई अंतर नहीं’

धूल का आलम ऐसा था कि दिन और रात में अंतर ही पता नहींं चल रहा था, लोग हैरान थे कि आचानक ये क्या हो गया अब क्या आपात स्थिति आने वाली है. हर तरफ इस समस्या को लेकर कोहराम मचा हुआ था. बाद में मौसम विभाग ने बताया कि पूरे रात चली तेज हवाओं की वजह से आसमान में सूखी मिट्टी फैल गई है, जो धूंध का के रुप में व्याप्त है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने यह भी बताया कि वारिस की वजह गर्मी में गिरावट नहीं होगी.

Delhi: सेवा सचिव के पद से हटाए गए IAS अधिकारी आशीष मोरे को दिल्ली सरकार का नोटिस

‘पंजाब हरियाणा में जलाए जा रहें पराली’

आपको बता दें कि पड़ोसी राज्यों में रवी फसल की कटाई चस रही है, जिससे पराली को जलाने में भी इजाफा हुआ है. इस वजह से आसमान में धूल की चादक दिखाई दी है. गौकतब है कि इस बार  पंजाब में 12,400 और हरियाणा में 3,000 पराली जलाने के मामले सामने आए हैं.

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular