Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली के प्रदूषण पर US राजदूत ने जो कहा- खूब हो रहा...

India News(इंडिया न्यूज़),Delhi Air Pollution: जैसे -जैसे सर्दी बढ़ती जा रही है इसके साथ ही दिल्ली में प्रदूषण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। भारत में US राजदूत एरिक गार्सेटी ने राजधानी के प्रदूषण की तुलना 1970-1980 के दशक के लॉस एंजिल्स की जहरीली हवा से की है। उन्होंने कहा है कि कुछ ही दिनों में राजधानी की हवा इतनी खराब हो जाती है कि उनको लॉस एंजिल्स में उनके पले-बड़े होने की याद आ जाती है, जब बच्चों को खेलने के लिए घर से बाहर न जाने देने की चेतावनी दी जाती थी।

बता दें, US राजदूत की टिप्पणियां ऐसे समय में आई हैं, जब देश की राजधानी गंभीर वायु प्रदूषण संकट से जूझ रही है। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता पर बात करे तो यह आज भी गंभीर स्थिति में बनी हुई है और शहर में लगातार तीसरे दिन धुंध देखने को मिल रही है।

दिल्ली के प्रदूषण पर US राजदूत का बयान

US राजदूत गार्सेटी ने यह भी कहा है कि दिल्ली में इस तरह के दिन देखकर उनको लॉस एंजिल्स में बड़े होने की यादें ताजा हो जाती हैं, जहां की हवा अमेरिका में सबसे ज्यादा प्रदूषित हुआ करती थी। उन्होंने एक अनुभव साझा करते हुए कहा कि जिस तरह से आज उनकी बेटी को उसके टीचर ने चेतावनी दी, ठीक वैसे ही उस समय उनके शिक्षक भी उनको खेलने के लिए बाहर नहीं जाने की चेतावनी देते थे।

also read : Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को फिर से समन भेज सकती है ED! गर्माएगा माहौल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular