Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली -NCR के स्कूलों में कब से कब तक है विंटर वेकेशन,...

दिल्ली -NCR के स्कूलों में कब से कब तक है विंटर वेकेशन, जानिए यहां

India News(इंडिया न्यूज़),winter vacations: पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है। दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर राज्यों में तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में इन राज्यों के बच्चों को सुबह स्कूल जाते समय ठंड के प्रकोप से बचाने के लिए कई राज्यों में विंटर वेकेशन 2023 की डेट सामने आ चुकी है। आइए जानते हैं किस राज्य में स्कूलों में कितने दिनों की छुट्टी रहने वाली है।

दिल्ली में इस दिन से विंटर वेकेशन

बता दें, दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार, इस बार दिल्ली के सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में 1 जनवरी से 6 जनवरी 2023 तक विंटर वेकेशन रहेगी। हालांकि इस बार सर्दी की छुट्टियां पिछली बार से कम हैं क्योंकि हाल ही में प्रदूषण के कारण स्कूलों को बंद किया गया था। प्रदूषण के चलते 9 नवंबर से 18 नवंबर तक दिल्ली में स्कूल बंद किए गए थे और उसे विंटर वेकेशन में एडजस्ट करने का आदेश दिया गया था। ऐसे में अब दिल्ली के सभी स्कूल सिर्फ 6 दिन ही बंद रहेंगे।

NCR के स्कूलों से अभी नहीं आई छुट्टी की डेट

वहीँ , दिल्ली ने सटे नोएडा-गाजियाबाद, गुरुग्राम में अभी विंटर वेकेशन को लेकर कोई नोटिफिकेशन सामने नहीं आई है। यूपी के स्कूलों में फिलहाल विंटर वेकेशन की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। बता दें, पिछले साल 2022 में शीतकालीन अवकाश 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक कुल 15 दिनों तक था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार भी विंटर वेकेशन इसी के बीच रहेगा।

ALSO READ : लोकसभा से 30 से अधिक विपक्षी सांसदों का निलंबन, कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular