Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi News: अभी किसे मिलेगा सहारा रिफंड, जानिए

India News (इंडिया न्यूज), Delhi News: सहारा में निवेश किए निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलने की प्रबल संभावना है। सहारा ग्रुप के निवेशकों को जल्द ही अपना फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पैसा वापसी का फैसला आने के बाद हाल ही में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया। जिसके बाद से Sahara Refund Portal के जरिए पैसों की वापसी बेहद आसान होगी।

किन निवेशकों को पैसा वापस मिलेगा

45 दिनों में निवेशकों का फंसा हुआ पैसा उनके बैंक खाते में आ जाएगा। इसके तहत ऐसे निवेशकों को पैसा वापस मिल सकेगा, जिनके इन्वेस्टमेंट की मैच्योरिटी पूरी हो चुकी और जिसने पैसा वापसी का दावा किया है।

कितनी राशि वापस होगी

जो जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार सहारा-सेबी फंड में 24,000 करोड़ रुपये जमा हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इसमें से 5,000 करोड़ रुपये अलॉट कर दिए हैं, जिससे कि 1.1 करोड़ निवेशकों के पैसों का भुकतान किया जा सकेगा, लेकिन अभी तक 4 लाख आवेदकों ने ही इसके लिए आवेदन किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें निवेशकों का करीब 1.12 लाख करोड़ रुपये फंसा है। जो रिफंड प्रक्रिया शुरू की गई है, उसमें सरकार ने 10,000 का कैब लगाया है यानि कि निवेसकों को 10,000 रूपये तक ही वापस मिलेंगे। ऐसे में बड़े निवेशकों को कितना वापसी मिल पाएगा इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Read More:ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे जारी, शुरू हुई बिना मशीनों के नक्शा शीट पर उतारने की प्रक्रिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular