Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMCD News: दिल्ली में रह कर ले सकेंगे अलग-अलग राज्यों के त्योहार...

MCD News:

MCD News: आज के इस बिजी जीवन में लोग कहीं जाने का प्लान नहीं बन पाते हैं। क्योंकि आज के समय मों लोगों के पास समय की सबसे बड़ी कमी है। पर अब दिल्लीवासी दिल्ली में रहकर अलग-अलग राज्यों के त्योहारों का मजा ले सकेंगे। आपको बता दे दिल्ली एमसीडी बहुत जल्दी नई योजना लाने वाली है।

आपको बता दे अब दिल्ली में भी ब्रज जैसी होली खेलने और देखने को मिलेगी। दिल्ली में रह कर गरबा, जलीकट्टू त्यौहार मना सकेगें। दरअसल, एमसीडी वीआईपी मॉल के ठीक पीछे एक ऐसा पार्क बनाने की योजना पर काम कर रही है। खास बात यह है कि इस पार्क का नाम सेलिब्रेशन पार्क रखा जाएगा।

आपको बता दे दिल्ली नगर ​निगम अधिकारियों ने विहार मेट्रो के ठीक पीछे लगभग ढाई एकड़ जमीन को चिन्हित किया है। जिसे पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दे इस पार्क को भारत दर्शन पार्क और वेस्ट टू वंडर पार्क की थीम पर विकसित किया जाएगा।

पार्क में करेगें ‘कबाड़’ का इस्तेमाल

आपको बता दे दिल्ली में देश के कई राज्यों के लोग रहते है। इसी को देखते हुए इस सेलिब्रेशन पार्क को विकसित किया जाएगा। इस पार्क में अलग-अलग उत्सवों को सेलिब्रेट करने के लिए जोन बनाए जाएंगे। पार्क में हर त्यौहार के अनुसार पारंपरिक मिठाईयां, खानपान,पकवान और मनोरंजन से जुड़े सभी साधन उपलब्ध होंगे। इस पार्क को सजाने के लिए कबाड़ का प्रयोग किया जाएगा।

 

ये भी पढ़े: भाजपा ने केजरीवाल से की मांग, कहा- ‘स्ट्रे डॉग के लिए एमसीडी इलाकों से बाहर बनाए डॉग कॉम्प्लेक्स’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular