Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiअब सुधरेंगे एमसीडी स्कूलों के हालात? दिल्ली सरकार ने जारी किया 400...

"हमारा मुख्य उद्देश्य एमसीडी स्कूलों को बेहतर बनाना है।" शिक्षा मंत्री ने कहा, "एमसीडी फंड को बढ़ाकर 1700 करोड़ रुपये कर दिया गया है और आज हम 400 करोड़ रुपये जारी कर रहे हैं।"

India News: शिक्षा मंत्री आतिशी ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने गुरुवार को एमसीडी संचालित स्कूलों के विकास के लिए 400 करोड़ रुपये जारी किए है। आपको बता दें कि आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार का उद्देश्य दिल्ली नगर निगम (MCD) द्वारा संचालित स्कूलों में सुधार करना है।

उन्होंने कहा कि एमसीडी स्कूलों में करीब नौ लाख छात्र पढ़ते हैं। “शिक्षा हमेशा दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है। दिल्ली सरकार ने हमेशा शिक्षा के लिए बजट का एक बड़ा हिस्सा आवंटित किया है। आतिशी ने कहा, “हमारा मुख्य उद्देश्य एमसीडी स्कूलों को बेहतर बनाना है।” शिक्षा मंत्री ने कहा, “एमसीडी फंड को बढ़ाकर 1700 करोड़ रुपये कर दिया गया है और आज हम 400 करोड़ रुपये जारी कर रहे हैं।”

असम, अरुणाचल सीमा विवाद सुलझाने के लिए हुआ समझौता, अमित शाह भी रहें मौजूद…

वही दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि शहर की सरकार में आप सरकार ने हमेशा डॉ भीम राव अंबेडकर की विचारधाराओं का पालन करते हुए शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है। एमसीडी स्कूलों को बुनियादी ढांचे और शिक्षकों की आपूर्ति में बहुत अधिक विकास की जरूरत है। इन मुद्दों का समाधान सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार ने एमसीडी स्कूलों को भारी बजट आवंटित किया है।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular