Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiकेजरीवाल सरकार की फिर बढ़ेगी मुश्किलें? LG ने एक और मामले में...

केजरीवाल सरकार की फिर बढ़ेगी मुश्किलें? LG ने एक और मामले में दिए CBI जांच के आदेश

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal: केजरीवाल सरकार की मुश्किलें घटने की बजाये बढ़ती ही जा रही है। बता दें, खराब क्वालिटी की दवा के मामले में CBI जांच के आदेश के बाद दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एक और मामले में CBI जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। राजभवन के मुताबिक, प्राइवेट लैब्स को फायदा पहुंचाने के लिए आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक्स में नकली मरीजों पर लाखों टेस्ट किए गए हैं। इस मामले की सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग ने जांच की और अपनी रिपोर्ट विजिलेंस डिपार्टमेंट को भेज दी।

विजिलेंस की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव ने फाइल एलजी के पास भेजी। अब दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस मामले में CBI जांच की सिफारिश की है।

एलजी ने CBI जांच के दिए निर्देश

विजिलेंस की रिपोर्ट में कहा गया है कि जब मोहल्ला क्लीनिकों का अचानक निरीक्षण किया गया तो वहां डॉक्टर मौजूद नहीं थे। वो पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे थे। अनुभवहीन कर्मचारी मरीजों को दवाएं और टेस्ट लिख रहे थे। लाखों फर्जी टेस्ट के जरिए लाखों रुपये का पेमेंट किया गया। मरीजों की संख्या बढ़ाने के लिए फर्जी नामों का सहारा लिया गया। इसके साथ ही कुछ ऐसे मोबाइल नंबर भी आए हैं। जो अस्तित्व में नहीं है। इसमें सैकड़ो करोड़ रुपये के घोटाले की आशंका जताई गई है। इन आरोपों के सामने आने के बाद दिल्ली के एलजी ने CBI जांच की सिफारिश की है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular