Monday, July 8, 2024
HomeDelhiG-20 सम्मलेन के दौरान दिल्ली में शराब पर रहेगी प्रतिबंध? पढ़ें यह...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। G-20 Summit को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है, इसकी जानकरी खुद दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दी है। बता दें, इस बैठक को लेकर कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। ऐसे में शराब प्रेमियों के लिए सबसे ज्यादा इस बात की टेंशन है कि शहर में शराब की दुकानें (ठेके) बंद रहेंगी या नहीं ? तो आइये हम आपको बताएँगे कि सरकार ने G-20 के दौरान शराब के ठेकों को लेकर क्या निर्णय लिया है।

सम्मलेन के दौरान यह बंद

बता दें, नई दिल्ली जिले (लुटियंस दिल्ली) में G-20 की बैठकें होनी हैं, इसके मद्देनजर सबसे ज्यादा प्रतिबंध यहीं लगाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सम्मलेन के दौरान इस जिले में दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल्स, रेस्तरां, होटल, बैंक, बाजार सभी ठप रहेंगे।

बैठक के दौरान यहां नहीं मिलेगी शराब

अब शराब के ठेके की बात करें तो सरकार ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। ऐसे में शराब के ठेके भी भी बंद रहेंगे।बता दें, G -20 बैठक के दौरान दिल्ली में शराब में ठेके बंद तो रहेंगे, लेकिन यह आदेश सिर्फ नई दिल्ली जिले में प्रभावी होगा। ऐसे में शराब की दुकानें सिर्फ इसी इलाके में बंद रहेंगी।

also read ; G -20 शिखर सम्मेलन के अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां हुई पूरी : अरविन्द केजरीवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular