होम / With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus आईएसबीटी के निर्माण से एयरपोर्ट,मेट्रों व बस में होगी सीधी कनेक्टिविटी

With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus आईएसबीटी के निर्माण से एयरपोर्ट,मेट्रों व बस में होगी सीधी कनेक्टिविटी

• LAST UPDATED : March 15, 2022

With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus आईएसबीटी के निर्माण से एयरपोर्ट,मेट्रों व बस में होगी सीधी कनेक्टिविटी

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली ।

With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus : आईएसबीटी के निर्माण से अब लोगों को राहत मिलने वाली है । इसकी वजह से एयरपोर्ट,मेट्रो व बस की सीधी कनेक्टिविटी होगी । पश्चिम दिल्ली में रहने वालों की सुविधा के लिए द्वारका के सेक्टर-22 में आधुनिक सुविधाओं से युक्त अंतरराज्यीय बस अड्डा (आईएसबीटी) के निर्माण की दिशा में जल्द पहल होगी।

आईएसबीटी के निर्माण से एयरपोर्ट, मेट्रो और बस की सीधी कनेक्टिविटी होगी। इसके नजदीक अत्याधुनिक कंवेशन सेंटर का भी निर्माण किया जाना है जबकि सेक्टर-21 और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी लाखों यात्रियों को सफर का मौका मिल सकेगा।

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus

27 एकड़ में प्रस्तावित आईएसबीटी का निर्माण पूरा होने से हरियाणा, राजस्थान, पंजाब सहित दूसरे राज्यों से बसों में दिल्ली पहुंचने वाले लाखों यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। दो-ढाई साल में इसके शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि अभी तक इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया नहीं हुई है।

फिलहाल दिल्ली में कश्मीरी गेट, सराय काले खां और आनंद विहार आईएसबीटी से दूसरे राज्यों के लिए बसें आती जाती हैं। पूर्वी, दक्षिणी और उत्तर दिल्ली के यात्रियों के लिए फिलहाल तीनों आईएसबीटी पर बसों में यात्रा करने की सुविधा है। पश्चिमी दिल्ली में यह सुविधा न होने की वजह से रोजाना 1.5 लाख से अधिक यात्री अलग अलग आईएसबीटी से दूसरे राज्यों में जाते हैं। माना जा रहा है कि शुरूआती दौर में सौ बसें संचालित की जा सकती है।

27 एकड़ में प्रस्तावित आईएसबीटी के निर्माण से लोगों को मिलेगी राहत

आईएसबीटी का निर्माण दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डवलेपमेंट कॉरपोरेशन (डीटीआईडीसी) की ओर से किया जाएगा। द्वारका में 27 एकड़ में प्रस्तावित आईएसबीटी के निर्माण से पश्चिमी दिल्ली के लोगों को काफी राहत मिलेगी। अब वाहनों का न तो जाम लगेगा और न ही दूसरे राज्यों के शहरों में आने जाने में दिक्कत होगी।

इसके निर्माण से कश्मीरी गेट से चलने वाली बसें भी द्वारका से जाएंगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इसकी शुरूआत करीब चार साल शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसमें देरी हुई। अब दोबारा नए सिरे से टेंडर जल्द निकाला जाएगा।

With The Construction of ISBT,There Will be Direct Connectivity in The Airport,Metro and Bus

READ MORE :After Gopalpur,Fire Broke Out in Osmanpur Area गोकुलपुर के बाद उस्मानपुर इलाके मे लगी आग

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox