Monday, July 8, 2024
HomeDelhiमहिला सशक्तिकरण को ब्यूटी वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल ने बढ़ाए कदम

-फ्री सर्टिफिकेशन कोर्स इन एंटरप्रेन्योरशिप फॉर बडिंग वीमेन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

ब्यूटी वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल अक्सर महिलाओं और युवाओं के हित के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाता है। इसी कड़ी में एंटरप्रेन्योरशिप बनने की इच्छुक महिलाओं के लिए ब्यूटी वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल ने फ्री सर्टिफिकेट कोर्स इन एंटरप्रेन्योरशिप फॉर बडिंग वीमेन एंटरप्रेन्योरशिप का सफल समापन किया, जिसका फायदा भारतवर्ष से भावी महिला उद्यमियों को प्राप्त हुआ।

देश के विभिन्न राज्यों की महिलाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

इस प्रोग्राम में भारतवर्ष के विभिन्न राज्यों से राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा, उड़ीसा, भुवनेश्वर, मुंबई आदि से महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाते हुए इस कोर्स से खुद को एम्पॉवर करने की और सशक्त कदम बढ़ाये। बीएंडडब्ल्यूएसएससी की सीईओ मोनिका बहल ने बताया कि यह सर्टिफिकेशन कोर्स फ्री फॉर आॅल था, ताकि जो महिलाएं एंटरप्रेन्योरशिप के स्किल्स प्राप्त करना चाहती हैं।

पर्याप्त फंड्स या महंगी फीस आदि के कारण नहीं कर पाती हैं, वो भी इस कोर्स का पूरा लाभ उठाएं। इसके साथ ही वे ब्यूटी और हेल्थ सेक्टर के सही मौकों को पहचानें और एक एंटरप्रेन्योरशिप के तौर पर सामने आ पाएं। सीएसआर इनिशिएटिव के तहत होने वाले इस कार्यक्रम में महिलाओं को प्रमाणपत्र भी दिए गए। देशभर से 4000 महिलाओं को ट्रेनिंग दी गई।

ये भी पढ़े : दिल्ली MCD चुनाव के लिए BJP की योजना, 10 लाख घरों में जाकर गिनाएंगे केजरीवाल सरकार की खामियां

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular