होम / Women Wrestler protest: अदालत में महिला पहलवानों ने कहा- बृजभूषण ने की थी छेड़छाड़, टी-शर्ट में डाला था हाथ ,दी थी धमकी

Women Wrestler protest: अदालत में महिला पहलवानों ने कहा- बृजभूषण ने की थी छेड़छाड़, टी-शर्ट में डाला था हाथ ,दी थी धमकी

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Women Wrestler protest: महिला पहलवानों से यौन शोषण के मामले में आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में आरोपी बृजभूषण के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं। सभी महिला शिकायतकर्ताओं ने आरोपी के रूप में बृज भूषण की ओर इशारा किया है। गवाहों के बयानों से उनके बयानों की पुष्टि हुई।

बयान से यह स्थापित होता है कि बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत यौन उत्पीड़न का अपराध बनता है। दिल्ली पुलिस यौन उत्पीड़न के मामले में भाजपा सांसद के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है। सभी छह महिलाओं ने अदालत को बताया कि आरोपी ने उनकी सांसों की जांच करने के बहाने उनकी टी-शर्ट में अपना हाथ डाला और उनकी सहमति के बिना उनके निजी अंगों को हाथ लगाया। उन्होंने तर्क दिया कि इन महिलाओं ने अपनी परेशानी के बारे में बात की थी। उन्होंने कभी भी पुरुष पहलवानों के साथ ऐसा नहीं किया।

ट्वीट करने पर दी थी धमकी

उन्होंने एक और घटना का भी जिक्र किया। इसमें आरोपी ने डब्ल्यूएफआई कार्यालय में शिकायतकर्ताओं में से एक को उस ट्वीट पर धमकी दी थी जो उसने फ्रांस में खेल में खराब प्रदर्शन के बाद पोस्ट किया था। ट्वीट में खिलाड़ी ने टीम को आवश्यक सुविधाएं प्रदान नहीं करने की बात कही थी।

किस महिला पहलवान ने की क्या शिकायत

पहली महिला रेसलर ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब मेडल जीतने के बाद रेसलर अपने कोच के साथ बृजभूषण से मिलने गई तो उसने जबरन गले लगाने की कोशिश की। इस घटना के सबूत के तौर पर दो तस्वीरें पुलिस को दी गई हैं। इसके अलावा महिला रेसलर के पति और दो रेसलर ने पुलिस में बयान दर्ज कराएं हैं।

दूसरी शिकायत

दूसरी महिला रेसलर की शिकायत के मुताबिक बृजभूषण को उसने अपनी चोट के बारे में बताया, आरोप के मुताबिक जवाब में बृजभूषण ने कहा की पूरी मदद मिलेगी लेकिन बदले में उन्हें समझौता करना पड़ेगा। महिला रेसलर ने बताया कि अगस्त 2022 में भी मैट पर प्रैक्टिस के दौरान मेरी टीशर्ट ऊपर उठाकर मेरी सांस की जांच करने के बहाने गलत तरीके से छुआ, मैं डर गई थी। इसके अलावा मुझसे पर्सनल सवाल पूछते थे कि मेरा क्या कोई बॉयफ्रेंड है।

तीसरी शिकायत 

तीसरी शिकायत में महिला रेसलर ने कहा, पूरी टीम की फोटो खींची जा रही थी। मैं आखिरी लाइन में थी। तभी मैंने देखा की बृजभूषण मेरे बगल में आकर खड़े हो गए और मेरे पीछे से गलत तरह से मुझे छुआ, जब मैंने जाने की कोशिश की तो कंधे पर हाथ रखकर जबरन रोका।

चौथी शिकायत

चौथी रेसलर ने दो घटनाओं का जिक्र किया है. पहली घटना में उसने बताया, जब मैं चटाई पर लेटी हुआ थी, आरोपी (सिंह) मेरे पास आया, मेरे कोच उस वक्त नहीं थे, मेरी अनुमति के बिना मेरी टी-शर्ट खींची, अपना हाथ मेरे ऊपर रख दिया छाती पर और मेरी श्वास की जांच के बहाने इसे मेरे पेट के नीचे सरका दिया।

इसे भी पढ़े:Indian Railways: नई दिल्ली-पानीपत स्पेशल ट्रेन का बदल गया समय, आज से चलेगी पांच मिनट पहले

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox