Monday, July 8, 2024
HomeDelhiWorld Book Fair : 25 फरवरी से दिल्ली के प्रगति मैदान में...

World Book Fair : दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले विश्व पुस्तक मेले की शुरुआत 25 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें, इस पुस्तक मेले में पाठक और प्रकाशक दोनों पहुंचते हैं। इस पुस्तक मेले में किताबों में रूचि रखने वाले पाठकों को देश -विदेश के लेखकों की पुस्तकें एक जगह मौजूद मिलती है। साथ ही इस पुस्तक मेले में रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं।

बता दें, इस विश्व पुस्तक मेले में एंट्री के लिए पाठकों को टिकट खरीदना होता है। हालांकि, इस बार खबर ऐसी ऐसी है कि विश्व पुस्तक मेले में बुजुर्गों और दिव्यांगों को मुफ्त में प्रवेश मिलेगा। वहीं वयस्कों के लिए 20 रुपये और बच्चों के लिए 10 रुपये का टिकट लगेगा। मालूम हो, मेले में प्रवेश के लिए टिकट दिल्ली मेट्रो के चुनिंदा स्टेशनों पर एक दिन पहले यानि 24 फरवरी से ही उपलब्ध होंगे।

विश्व पुस्तक मेले की थीम आजादी का अमृत महोत्सव

बता दें, दिल्ली के प्रगति मैदान में 25 फरवरी से 5 मार्च के बीच विश्व पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा। मालूम हो, इस बार विश्व पुस्तक मेले की थीम आजादी का अमृत महोत्सव है। बताया जा रहा है कि इस विश्व पुस्तक मेले में आजादी के गुमनाम नायकों पर समर्पित पुस्तकों की शृंखला उपलब्ध रहेगी। सबसे महत्वपूर्ण आजादी के अमृत महोत्सव के तहत थीम पवेलियन में आजादी के गुमनाम नायकों पर आधारित करीब 200 पुस्तकों की प्रदर्शनी लगेगी। विश्व पुस्तक मेले में स्कूल ड्रेस और आई कार्ड के साथ आने वाले बच्चों, आधार या वोटर आईडी के साथ बुजुर्गों और दिव्यांगों को बिना टिकट के एंट्री मिलेगी।

पुराने हॉल के बजाए नए हॉल में लगेगा मेला

बता दें, अगर आप विश्व पुस्तक मेले में जा रहे हैं तो ध्यान दें इस बार प्रगति मैदान के पुराने हॉल में पुस्तक मेले का आयोजन नहीं होगा। आईटीपीओ के मेला प्रभाग से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, पुस्तक मेले के आयोजनकर्ता राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) ने अपने जरूरत के अनुसार इस बार केवल नवनिर्मित हॉल नंबर 2, 3, 4 और 5 को बुक कराया है।

also read : आईपीएल के बाद WPL नीलामी में भी विदेशी खिलाड़ियों का जलवा

https://www.indianews.in/cricket-news/foreign-players-in-wpl-auction-after-ipl/

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular