Monday, July 8, 2024
HomeDelhiWorld Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव,...

India News(इंडिया न्यूज़)World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से है। विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा। इस आयोजन से पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेलेंगी। इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, चोटिल अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। अश्विन भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी पहुंच गए हैं। भारतीय टीम का पहला प्रैक्टिस मैच 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा, जिसके लिए टीम इंडिया गुवाहाटी पहुंच चुकी है। भारत के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन टीम इंडिया के साथ नजर आए।

एशिया कप में चोट लग गई

एशिया कप सुपर-4 मैच के दौरान अक्षर पटेल के बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव आ गया था। तब से वह एनसीए में रिहैब पर हैं। वह पूरी तरह से फिट नहीं हो सके, जिसके बाद उनकी जगह आर अश्विन को लिया गया। हाल ही में अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला।

अश्विन दो विश्व कप खेल चुके हैं

रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए दो वनडे विश्व कप खेल चुके हैं। वह 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। हालांकि उस समय अश्विन टीम के मुख्य स्पिनर नहीं थे। उन्होंने 2015 विश्व कप में प्रमुख स्पिन गेंदबाज के रूप में खेला। 2019 विश्व कप से बाहर रहने के बाद, अश्विन अब 2023 विश्व कप में एक बार फिर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। वर्ल्ड कप में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अब तक 10 मैच खेले हैं। 2011 विश्व कप में उन्हें दो मैच और 2015 में 8 मैच खेलने का मौका मिला।

ये भारतीय टीम है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

इसे भी पढ़े:Heart Day 2023: “दिल से दिल की बात” क्यों मानाया जाता है 29 सितंबर को ‘वर्ल्ड हार्ट डे’, जानें दिल से जुड़ी खास जानकारी

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular