Monday, July 8, 2024
HomeDelhiWorld Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंची पाकिस्तानी टीम, 7...

India News(इंडिया न्यूज़)World Cup 2023: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को भारत पहुंच गई। पाकिस्तानी खिलाड़ी एयरपोर्ट पर फोटो और सेल्फी लेते नजर आ रहे थे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों को सोमवार को वनडे विश्व कप के लिए भारतीय वीजा जारी किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम सात साल में पहली बार बुधवार को भारत पहुंची जहां उसे 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा लेना है। बाबर आजम की अगुवाई में टीम दुबई से यहां पहुंची और टीम काफी समय हैदराबाद में बिताएगी।

पाकिस्तान टीम ने 2012-13 में टीम इंडिया के साथ द्विपक्षीय वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। इसके बाद दोनों टीमें द्विपक्षीय सीरीज के लिए एक-दूसरे के दौरे पर नहीं गईं। 25 दिसंबर 2012 से 6 जनवरी 2013 के बीच भारत दौरे पर आई पाकिस्तानी टीम ने तीन वनडे और 2 टी20 मैचों की सीरीज खेली।

पाकिस्तान हैदराबाद में नीदरलैंड और श्रीलंका से खेलेगा

पाकिस्तानी टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंच चुकी है। अपना पहला अभ्यास मैच 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके बाद उसे यहां 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलना है। बाबर आजम की टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी।

पाकिस्तान टीम 7 साल बाद पहुंची भारत

7 साल बाद पाकिस्तान टीम भारत पहुंची है। आखिरी बार पाकिस्तान की टीम यहां 2016 वर्ल्ड कप के लिए आई थी। तब से, दोनों टीमों ने तटस्थ स्थानों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट मैच खेले हैं।पाकिस्तानी पहले लाहौर के रास्ते दुबई पहुंचे और फिर हैदराबाद पहुंचे।

पाकिस्तानी टीम दुबई के रास्ते भारत पहुंची है

पाकिस्तानी टीम को 48 घंटे पहले वीजा मिला था।  इसके चलते दुबई में होने वाली टीम बॉन्डिंग मीटिंग भी रद्द कर दी गई और आखिरकार टीम भारत पहुंची।

पहले 2 मैच हैदराबाद में खेलेगा

वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। टीम का दूसरा प्रैक्टिस मैच 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच  हाई वोल्टेज मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले पाकिस्तान 29 सितंबर को न्यूजीलैंड और 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा।

इसे भी पढ़े:High Court: अगर पति-पत्नी अलग रह रहे हैं तो दोस्त बनाना क्रूरता नहीं: दिल्ली हाई कोर्ट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular