Friday, July 5, 2024
HomeDelhiWorld Cup 2023: क्या 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ भगवा रंग...

India News(इंडिया न्यूज़)World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर अपनी विजयी शुरुआत की। अब भारत का मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से और फिर 14 अक्टूबर को अपनी चिर-परिचित प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान से होगा। आपको बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। इनमें से एक ये है कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भगवा रंग की जर्सी में उतरेगी। लेकिन अब बीसीसीआई ने इस खबर का सच सबके सामने ला दिया है।

क्या टीम इंडिया पहनेगी भगवा जर्सी?

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। इससे पहले सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनकर खेलेगी। लेकिन अब बीसीसीआई ने इस खबर की सच्चाई बताते हुए ऐसे दावों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। बीसीसीआई के आशीष शेलार ने कहा, हम ऐसे दावों को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं। टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ कोई और किट नहीं पहनने वाली है। इन खबरों का कोई आधार नहीं बल्कि ये किसी की कल्पना है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में सभी मैच अपनी नीले रंग की जर्सी में खेलेगी।

प्रैक्टिस किट का रंग नारंगी है

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी नारंगी रंग की किट पहने हुए थे। इसके बाद खबर फैल गई कि टीम इंडिया भगवा रंग की जर्सी पहनकर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने जा रही है। इतना ही नहीं, इस किट के रंग को लेकर सोशल मीडिया पर कई मीम्स भी वायरल हुए थे, जिसमें यूजर्स इस रंग को बीजेपी से जोड़ते नजर आए थे। इस अजीब दावे को लेकर बीसीसीआई ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और सच्चाई बताई है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार ने ऐसे दावों को बेबुनियाद बताया है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया कोई और किट नहीं पहनेगी। ये खबरें बिल्कुल बेबुनियाद हैं और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम नीली जर्सी ही पहनेगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक में खेले गए मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान भगवा रंग की जर्सी पहनी थी। इसके बाद से ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया की जर्सी को लेकर तरह-तरह के दावे शुरू हो गए।

इसे भी पढ़े:Rekha Birthday Special: Rekha ने बताया अपने बचपन का ये मजेदार किस्सा, जानें उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प कहानी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular