Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiपहलवानों और किसानो ने दिया सरकार को चेतावनी, 21 तक बात करे...

सभी बड़े बुजुर्गों का सम्मान है. 21 तारीख के बाद हमारी तरफ से बड़ी कॉल ली जा सकती है. जो भी फैसला होगा वह हमारे कोच खलीफा सबका होगा. हमारा आंदोलन किसी ने हाईजैक नहीं किया है. हर देश की बेटी का आंदोलन है

India News: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान धरना प्रदर्शन कर रहे है. पहलवानों को अब किसान और खाप पंचायतों का सहयोग मिलने लगा है. आपको बता दें कि पहलवान 23 अप्रैल से धरना प्रदर्शन पर बैठे है हुए है. पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है. अह पहलवनों औक किसानो ने साथ मिलकर सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है. एक प्रेस कांफ्रेंस करके पहलवानों ने इसकी घोषणा की.

‘हम बाहर से सपोर्ट करेंगे’

प्रेस कांफ्रेंस में राकेश टिकैट ने कहा, “हमारे गांव के लोग दिन में आएंगे रात में चले जाएंगे. जिन लोगों को रात में रुकना है वह रुक भी सकते हैं. जो कमेटी पहले से तय हुई है वहीं कमेटी इस आंदोलन को चलाएगी. हम बाहर से सपोर्ट करेंगे. 21 तारीख तक सरकार बातचीत नहीं करती है और समाधान नहीं निकालती तो इसके बाद आगे की रणनीति फिर बनाएंगे. ये बच्चे हमारी और देश की धरोहर हैं. हम हर संभव मदद करेंगे. आज शाम को 7:00 बजे कैंडल मार्च निकालेंगे.”

‘हर देश की बेटी का आंदोलन है’

वही पहलवानों की ओर अपनी बात रखते हुए साक्षी मलिक ने कहा, “सभी बड़े बुजुर्गों का सम्मान है. 21 तारीख के बाद हमारी तरफ से बड़ी कॉल ली जा सकती है. जो भी फैसला होगा वह हमारे कोच खलीफा सबका होगा. हमारा आंदोलन किसी ने हाईजैक नहीं किया है. हर देश की बेटी का आंदोलन है. लड़ाई कितनी भी लंबी हो हम लड़ने को तैयार हैं. हम कंपटीशन में जरूर हिस्सा लेंगे. हम प्लान कर रहे हैं कि हमारी ट्रेनिंग चलती रहे. हमारी एक ही डिमांड है कि बृजभूषण की गिरफ्तारी हो. उसके बाद उनकी इंटेरोगेशन हो.”

यह भी पढ़ें- Delhi: पहलवानों के समर्थन में आया संयुक्त किसान मोर्चा, 11 से 18 मई तक करेगा देशव्यापी प्रदर्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular