Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiस्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हनुमान अखाड़े के पहलवानों ने हर...

India News (इंडिया न्यूज़) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया डीपी में बदलाव किया है। स्वतंत्रता दिवस से पहले उन्होंने डीपी चेंज कर उसमें तिरंगा लगाया है। डीपी बदलने के साथ पीएम ने सोशल मीडिया यूजर्स से अपील की है कि वह आजादी दिवस के खास मौके पर अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा की डीपी लगाएं। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाने की अपील करते हुए देशवासियों से देश के साथ मजबूत रिश्ता बनाने के लिए एक कदम उठाने की अपील की है।

पीएम ने हर घर तिरंगा अभियान मजबूत करने का किया आग्रह

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर हैंडल से किए गए अपने पोस्ट में कहा, ‘हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ चलते हैं। आइए अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं।’ मालूम हो, पीएम ने इस ट्वीट के साथ कैप्शन में #HarGharTiranga भी प्रयोग किया है। पीएम के इस अपील का खासा असर देखा जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हनुमान अखाड़े के पहलवानों ने हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया है। वहीँकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत दिल्ली में अपने आवास पर तिरंगा फहराया है।

जानें,क्या है ‘हर -घर तिरंगा अभियान’

बता दें, भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जश्न मनाते हुए पीएम मोदी ने पिछले साल 22 जुलाई को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की थी। उन्होंने देशवासियों से अपने घर पर तिरंगा फहराने और डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की थी। पीएम ने इस वर्ष भी 13 से 15अगस्त तक हर घर तिरंगा आंदोलन में हिस्सा लेने और इसे बढ़ाने का आग्रह किया है।

ALSO READ ; पीएम की अपील पर छाया ‘हर घर तिरंगा’ अभियान ; लोगों की सोशल मीडिया डीपी ‘राष्ट्रध्वज’ से भरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular