होम / Wrestlers protest:क्या बृजभूषण सिंह करा सकतें हैं लाई डिटेक्टर टेस्ट? पहलवानोें ने दी कुश्ती संध अध्यक्ष को चुनौती

Wrestlers protest:क्या बृजभूषण सिंह करा सकतें हैं लाई डिटेक्टर टेस्ट? पहलवानोें ने दी कुश्ती संध अध्यक्ष को चुनौती

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Wrestlers demand narco test:ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को लाई डिटेक्टर नार्को टेस्ट कराने की चुनौती दी।

मलिक ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अगर उन्हें सात पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अपनी बेगुनाही पर भरोसा है। तो मैं डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष को नार्को टेस्ट लेने की चुनौती देती हूं। हम भी जांच कराने को तैयार हैं। सच्चाई को सबके सामने आने दीजिए, कौन दोषी है और कौन नहीं।”

वहीं बजरंग पुनिया ने कहा, “हम चाहते हैं कि सभी प्रतियोगिताएं आईओए के तदर्थ पैनल के तहत हों। अगर डब्ल्यूएफआई प्रमुख किसी भी तरह से शामिल हैं, तो हम इसका विरोध करेंगे।”

पहलवानों ने गुरुवार को आरोपी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ “जांच की धीमी गति” का विरोध करने के लिए काली पट्टी पहनने का फैसला किया।

गौरतलब है कि जंतर-मंतर पर पहलवान गत 23 अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे हैं।प्रदर्शनकारी एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। गत दिनों पहलवानों की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की।

किसान संगठनों का मिला समर्थन

पहलवानों को किसान संगठनों का समर्थन मिला है। सैंकड़ो की संख्या में गत रविवार से किसानों का जंतर-मंतर पहुंचना जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने पहलवनों का समर्थन देते हुए कहा कि सरकार को इन बेटियों की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए। इन बेटियों ने देश का नाम रौशन किया है। आज ये अपनी बातों को लेकर धरने पर बैंठे हैं तो सरकार को इनकी बातों की गंभीरता से लेना चाहिए और आरोपी पर उचित कार्रवाई करें।

 

Also Read: Wrestlers protest: 11 मई को देशभर में बृजभूषण का पुलता फूंकेंगे…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox