Monday, July 15, 2024
HomeDelhiWrestlers Protest: जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक पहलवानों का कैंडल मार्च, बोले-...

India News(इंडिया न्यूज),Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों ने मंगलवार (23 मई) को कैंडल मार्च निकाला। ये कैंडल मार्च जंतर-मंतर (Jantar Mantar) से इंडिया गेट (India Gate) तक निकाला गया। पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक,किसान नेता राकेश टिकैत सहित इस मार्च में कई खाप प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

अंतिम सांस तक जारी रहेगी लड़ाई

इस दौरान पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारी बहनों का सम्मान हमारे लिए जान से भी बढ़कर है। जब तक देश के बेटियों को न्याय नहीं मिल जाता है तब तक यह आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। आज हमारे आंदोलन को पूरा एक महीना हो गया है, लेकिन अभी तक हमें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। बहुत से लोग इस आंदोलन को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं इसलिए मेरी आपसे विनती है कि आप हमारा ऐसे ही साथ देते रहें।

28 मई को नए संसद भवन के सामने प्रदर्शन

पहलवानों ने बातचीत में कहा है कि बीते रविवार को हरियाणा के रोहतक में पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत भी हुई। जिसने फैसला किया है कि  खाप की महिला सदस्य  28 मई को नए संसद भवन के सामने एक पंचायत करेंगी, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे।

रामलीला मैदान में प्रदर्शन के लिए जा सकते हैं पहलवान

पहलवानों ने संकेत दिया कि वे रामलीला मैदान में अपने आंदोलन को “राष्ट्रीय आंदोलन” बनाने के लिए ले जा सकते हैं। बताते चलें कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता विनेश फोगट सहित भारत के शीर्ष पहलवान पिछले 24 दिनों से यहां जंतर-मंतर पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Also Read: पहलवानों ने दिए संकेत, बड़े स्तर के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में शिफ्ट हो सकता है धरना प्रदर्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular