Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiWrestlers protest: देर रात पहलवान और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प, एक...

India News, Wrestlers protest:  बीते 23 अप्रैल से पहलवानों का धरना प्रदर्शन जंतर-मंतर पर जारी है। देर रात पहलवान और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई। कुछ पहलवानों के घायल होने की खबर है। खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस पर नशे की हालत में मारपीट का आरोप लगाया। इस दौरान गीता फोगाट के भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फूट गया। गीता ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस से भिड़े पहलवान

2 सप्ताह से लगातार पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला खिलाड़ियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ बैठे हैं। खिलाड़ियों कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस भी लगातार प्रदर्शन स्थल पर मौजूद हैं। बुधवार रात अचानक के पहलवान और पुलिस के बीच झड़प हो गई। हालांकि झड़प का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

मामले पर दिल्ली पुलिस डीसीपी प्रणव तायल ने कहा, “सोमनाथ भारती जंतर मंतर में धरना स्थल पर फोल्डिंग बेड लेकर आए। इसकी अनुमति नहीं थी,  इसलिए विरोध करने वाले पहलवानों के कुछ समर्थकों ने ट्रक से बेड निकालने की कोशिश की और इसके कारण बहस हुई ।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने पहलवानों से कहा है कि वे अपनी शिकायतों पर शिकायत करें और उचित कार्रवाई करेंगे … जिस पुलिसकर्मी पर उन्होंने आरोप लगाए हैं, उसका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है …।”

महिलाओं के साथ की जा रही आभ्रदता: बजरंग पुनिया

इन सब घटना के बीच पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, “हमें पूरे देश के समर्थन की जरूरत है, सभी को दिल्ली आना चाहिए। पुलिस हमारे खिलाफ बल प्रयोग कर रही है, महिलाओं को गाली दे रही है और बृजभूषण के खिलाफ कुछ नहीं कर रही है …।”

Also Read: Wrestlers Protest: पहलवान विनेश फोगट का बड़ा आरोप, कहा- “अनुराग ठाकुर…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular