होम / Wrestlers protest: DWC अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, देर रात पहुंची थी प्रोटेस्ट स्थल

Wrestlers protest: DWC अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, देर रात पहुंची थी प्रोटेस्ट स्थल

• LAST UPDATED : May 4, 2023

India News, DWC President Swati Maliwal detained: पहलवानों के प्रदर्शन के बीच देर रात  DWC अध्यक्ष स्वाति मालीवाल महिला खिलाड़ियो से मिलने के लिए प्रदर्शन स्थल पहुंची। दिल्ली पुलिस ने उन्हें जाने से रोका, नहीं मानने पर उन्हें हिरासत में लिया गया है।

उन्हें हिरासत में लेने का वीडियो सामने आया है जिसमें दिल्ली पुलिस की महिला कर्मी पहले जाने से रोकती हैं। नहीं मामने पर उन्हें जबरन उठाने का प्रयास किया जाता है। आधा दर्जन महिला कर्मी हाथ और पैर के सहारे टांग कर उन्हें गांड़ी में डाल देते हैं।

कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा भी हिरासत में लिए गए

वहीं कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा भी देर रात प्रदर्शन स्थल पहुंचे। पुलिस ने उन्हें खिलाड़ियों से मिलने नहीं दिया। पुलिस का कहना था प्रदर्शन स्थल पर धारा 144 लागू है। इसलिए आप समर्थकों के साथ भीड़ नहीं जुटा सकते हैं। हालांकि कुछ देर की बहस के बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया।

‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज और सोमनाथ भारती भी हिरासत में

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और सोमनाथ भारती को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। सौरभा भारद्वाज ने ट्वीट कर लिखा,” हम लगभग 1:30 बजे रात जंतर मंतर पहुंचें थे बेटियों का समर्थन करने के लिए । दिल्ली पुलिस ने हमारे कुछ साथियों को डिटेन( हिरासत) कर लिया हैं । यह नया भारत है, जहां न्याय की गुहार लगाने वालों को गिरफ्तार किया जाता हैं और योन शोषण करने वालो को बचाया जाता हैं ।”

आप नेता सोमनाथ भारती ने लिखा है,” पूरी रात कपासहेड़ा पुलिस थाने में BJP शासित दिल्ली पुलिस ने मुझे डिटेन करके बैठाया हुआ है। वजह-कल बारिश होने पर जंतर-मंतर पर कीचड़ होने के कारण पहलवानों को बेड की व्यवस्था करना, मोदी की नज़र में गुनाह था। देश की बच्चियों के साथ यौन-शोषण करने वाला आज खुला घूम रहा है और पहलवानों की मदद करने वालों को मोदी जी जेल भेज रहे हैं। पूरी AAP पार्टी पहलवानों के साथ आखिर तक खड़ी रहेगी।”

Also Read:‘360 गांवों के लोग पहुंचेंगे जंतर-मंतर’- दिल्ली आप संयोजक गोपाल राय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox