Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiWrestlers protest: किसानोें का प्रदर्शनस्थल पर पहुंचना जारी, तोड़े बैरिकेड्स, 11-18 मई...

India News(इंडिया न्यूज),Wrestlers protest: किसान संगठन ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ का पहलवानों को समर्थन देेने के एलान के बाद किसानों का जंतर-मंतर पर पहुंचना जारी है। सोमवार को हजारों की संख्या में किसान संगठन के सदस्य जंतर-मंतर पहुंचे। हालांकि इस क्रम में अफरा-तफरी मच गई। सैकड़ों किसान पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ते हुए प्रदर्शनस्थल की ओर बढ़ गए।

किसानों ने रोकने का लगाया आरोप

किसानों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि ये लोग उन्हें रोकना चाहते थे। हमलोगों ने पहले अनुरोध की, लेकिन नहीं माने। जबकि पुलिस ने कहा, “किसानों के एक समूह को दिल्ली के जंतर मंतर ले जाया गया। प्रवेश बैरिकेड्स पर, वे धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे, जिसमें उनमें से कुछ बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गिर गए और उन्हें हटा दिया गया। जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों को सुविधा दी जा रही है। सभी से अनुरोध है कि कृपया शांतिपूर्ण रहें और कानून का पालन करें।”

11-18 मई तक देशव्यापी प्रदर्शन, टिकैत बोले- भूत उतारना पड़ेगा

किसान संगठनों ने जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों को समर्थन दिया है। उन्होने एलान किया है कि 11-18 मई तक आरोपी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए किसानों का प्रदर्शनस्थल पर जारी है। बीते दिनों संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत जंतर-मंतर पहुंचे और पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा, ‘सरकार को इनकी बातों को सुनना चाहिए। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हो। पुलिस ने आरोपी को क्यों गिरफ्तार नहीं किया है। हमलोग देश की बेटियों के साथ हैं इन्होंने देश का सम्मान बढ़ाया है। राकेश टिकैत ने आगे कहा कि इन सबका भूत उतारना पड़ेगा। इसे उतारने के लिए कभी-कभी मिर्ची का उपयोग करना पड़ता है। नहीं तो कभी कुछ और भी करना पड़ता है।’

उल्लेखनीय है कि पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह की गिरफ्तारी और पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर पहलवान पिछले 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also Read:पहलवानों और किसानो ने दिया सरकार को चेतावनी, 21 तक बात…

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular