होम / Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर धरने से लेकर बैठक तक, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर धरने से लेकर बैठक तक, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

• LAST UPDATED : January 19, 2023

Wrestlers Protest:

Wrestlers Protest: बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाटजैसे स्टार रेसलर समेत 30 पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर 18 जनवरी से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन रेसलरों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह और कई कोचों के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन आरोपों और प्रदर्शन के बाद आज खेल मंत्रालय और पहलवानों के बीच बैठक भी की गई। प्रदर्शन कर रहे पहलवान इस बातचीत से संतुष्ट नहीं नजर आए और उन्होंने न्याय मिलने तक धरना जारी रखने की बात कही है ऐसे में आज हम आपको इस प्रदर्शन से जुड़ी कुछ बड़ी बाते बताने जा रहे है।

प्रदर्शन से जुड़ी कुछ बातें
  • 18 जनवरी को स्टार रेसलर बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समते 30 पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने बैठ गए, उन्होंने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोच पर प्लेयर्स का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।
  • पहलवानों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की और खुद पर लगाए गए सारे आरोपों को खारिज करार कर दिया, बृजभूषण ने आरोप खारिज करते हुए यहां तक कहा कि अगर मेरे ऊपर लगे आरोप सही साबित हो जाते हैं तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा वहीं उन्होंने प्लेयर्स पर ही ट्रायल में भाग नहीं लेने का आरोप लगाया।
  • खेल मंत्रालय और पहलवानों के बीच बैठक हुई लेकिन इस बैठक से पहलवान ज्यादा खुश नजर नहीं आए बैठक के बाद पहलवानों ने कहा कि वह कुश्ती संघ के मुखिया का इस्तीफा लेकर रहेंगे वहीं उन्होंने यह भी कह दिया कि जबतक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तबतक वह धरना जारी रखेंगे।
  • बजरंग पुनिया ने ये तक कह दिया कि अगर 20 जनवरी तक कुश्ती फेडरेशन को बर्खास्त नहीं किया जाता है तो हम कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करवाएंगे।
  • बुधवार को शुरू हुआ यह धरना गुरुवार को भी जारी रहा और इस धरने में गीता-बबीता के पिता महावीर फोगाट भी धरना स्थल पर जंतर-मंतर पहुंच गए।
  • बीजेपी नेता और पूर्व रेसलर बबीता फोगाट दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के पास पहुंची उनके पहुंचने के बाद बजरंग पूनिया ने बताया कि वह सरकार और हमारे बीच बिचौलिया बनकर आई है बबीता ने पहलवानों से बातचीत कर उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है।

 

ये भी पढ़े: इन कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउन्ट, आप भी उठाएं इस मौके का फायदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox