होम / Wrestlers protest:SKM का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के एलान के बीच दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Wrestlers protest:SKM का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के एलान के बीच दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

• LAST UPDATED : May 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Wrestlers protest: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा पहलवानों के समर्थन में देशव्यापी प्रदर्शन की घोषणा किए जाने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस के अतिरिक्त बलों को भेजा गया है। गुरुग्राम बार्डर पर भी दिल्ली और हरियाणा पुलिस बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

दरअसल, शनिवार को SKM के सदस्यों ने बैठक कर फैसला किया है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के संगठन के कई नेता जंतर-मंतर पर धरना स्थल का दौरा करेंगे और प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देंगे।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने दिया पहलवानों का समर्थन 

शुक्रवार को हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जंतर-मंतर के पास प्रदर्शनकारी पहलवानों को अपना समर्थन दिया। संवाददाता से बात करते हुए, हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें विरोध करने वाले पहलवानों के लिए पूरी सहानुभूति और समर्थन है। उन्होंने पहलवानों को आश्वासन भी दिया कि वह उनकी ओर से सरकार के साथ मध्यस्थता और बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

विज ने कहा,”इस पूरे मामले को अब उच्चतम स्तर पर संबोधित किया जा रहा है। चूंकि मैं एक खेल मंत्री भी रहा हूं, मेरी सहानुभूति और समर्थन विरोध करने वाले पहलवानों के साथ है। अगर वे चाहते हैं कि मैं मध्यस्थता करूं और सरकार से बात करूं, तो मैं ऐसा करने को तैयार हूं।”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले-निष्पक्ष जांच जारी है

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली पुलिस कुश्ती महासंघ के प्रमुख के खिलाफ निष्पक्ष जांच कर रही है और प्रदर्शनकारी पहलवानों की मांगों को पूरा करने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, “एक समिति बनाने की मांग की गई थी और एक पैनल गठित किया गया था। दिल्ली पुलिस द्वारा दो प्राथमिकी भी दर्ज की गई हैं और सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना फैसला सुनाया है। दिल्ली पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है।”

उल्लेखनीय है कि पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह की गिरफ्तारी और पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर पहलवान पिछले 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also Read:महिला पहलवानों का आरोप, सांस लेने के बहाने गलत जगह पर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox