होम / ब्री बुक्स ने 8 से 16 साल तक के बच्चों के लिए कराई लेखन प्रतियोगिता

ब्री बुक्स ने 8 से 16 साल तक के बच्चों के लिए कराई लेखन प्रतियोगिता

• LAST UPDATED : May 28, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम (brie books news)। मानेसर गु्रप और ब्री बुक्स की ओर से 8 से 16 साल तक के बच्चों के लिए लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें करीब 800 बच्चों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। विजेता बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वेगा स्कूल के प्रिंसिपल डेनियल कैरी, संजय यादव, धर्मबीर यादव, ममता यादव, सयान देब बोस, स्वरूप दत्ता, रविकान्त शर्मा, अशोक मलिक, प्रदीप रावत, राहुल यादव, अनिल आर्य समेत कई गणमान्य लोग और अभिभावक उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे सरपंच सुंदर लाल यादव

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सरपंच सुंदर लाल यादव ने कहा कि हर बच्चा अपने आप में हुनरमंद होता है। यह जरूरी है कि हम उसकी प्रतिभा को तराशें। इसके लिए ऐसे मंच, ऐसे आयोजन बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को किसी भी तरह से कमजोर न आंके। उनमें छिपी प्रतिभा को बाहर लाने के लिए हम सबके प्रयास जरूरी हैं। बहुत से बच्चे टेलेंटेड होते हैं, लेकिन झिझक के कारण वे खुद को साबित नहीं कर पाते। घर में माता-पिता, स्कूल में शिक्षक और सामाजिक संस्थाओं की ओर से बच्चों को इस तरह का मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने लेखन स्पर्धा में शामिल हुए सभी 800 बच्चों, उनके शिक्षकों व अभिभावकों का धन्यवाद किया। साथ ही ब्री बुक्स संस्था का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने यह बेहतर आयोजन कराया।

सफल प्रतियोगियों को पुरस्कार स्वरूप दिए गए पौधे

पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे बच्चों को ब्री बुक्स की तरफ से टेबलेट और पर्यावरण बचाने के प्रति संदेश देने के लिए पौधे पुरस्कार स्वरूप दिए गए। इस अवसर पर जीएमडीए के अतिरिक्त सीईओ सुभाष यादव ने भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि बच्चों ने यहां बेहतर प्रदर्शन किया है। बच्चों की कला के वे कायल हो गए हैं। ज्ञान, विज्ञान, कला, संस्कृति को अगली पीढ़ी में ले जाने के लिए प्रतियोगिताएं बहुत जरूरी होती हैं। उन्होंने सभी को स्वच्छता के लिए भी प्रेरित किया।

ये भी पढ़े : बदमाशों ने संगम विहार में एक व्यक्ति को चाकू मारकर की हत्या

ये भी पढ़े : दो नए फ्लाईओवर बनाकर रिंग रोड को बनाया जाएगा सिग्नल फ्री

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox