होम / डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किया योगाभ्यास, योग करने की दी सलाह

डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किया योगाभ्यास, योग करने की दी सलाह

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज, New delhi news : वेगस मॉल द्वारका में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व-गुरु भारत की मंत्रमुग्ध कर देने वाली महिमा फिर से जीवंत हो गई। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए फिटनेस के प्रति उत्साहित लोगों की भारी भीड़ उपस्थित हुई। डीसीपी द्वारका एम. हर्षवर्धन ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर उन्होंने कहा हर किसी के लिए उम्र, लिंग और व्यवसाय की परवाह किए बिना फिटनेस महत्वपूर्ण है।

अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी संतुलित आहार और व्यायाम

Yoga On International Yoga Day

हमारे पूर्वजों ने कहा है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है और अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी संतुलित आहार और व्यायाम है। योग हर किसी के लिए आसानी से और बजट में सबसे अच्छा वर्कआउट है। योग विशेषज्ञ शोभा राणा ने लोगों को संबोधित करते हुए कही कि आधुनिक जीवन की व्यस्त दिनचर्या में शांति और सद्भाव प्राप्त करने का योग ही एकमात्र तरीका है। यह न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, बल्कि योग का अभ्यास करने से मानसिक तनाव भी कम हो जाता है।

प्रतिभागियों को योग विशेषज्ञों से प्रश्न पूछने का मिला मौका

इस दौरान प्रतिभागियों को उचित मार्गदर्शन के साथ विभिन्न प्रकार के आसन और मुद्रा का अभ्यास करने और योग विशेषज्ञ से प्रश्न पूछने का मौका मिला। घर जाते समय सभी ने उनके साथ फिट रहने की प्रेरणा ली। ट्रिनिटी इंस्टीट्यूट, मिराज.फिट, इंडियन एकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स, एनएसयूटी, अर्थ एंड सेरेव और एनीटाइम फिटनेस आदि प्रायोजकों के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल रहा।

वेगास मॉल शहर के पश्चिम  है अवस्थित

द्वारका के केंद्र में स्थित, वेगास मॉल शहर के पश्चिम अवस्थित है। वेगास, जैसा कि नाम से पता चलता है कि दिल्ली और एनसीआर के समझदार ग्राहकों के लिए फैशन, भोजन और मनोरंजन को ध्यान में रखकर प्रस्तुत करता है। वेगास मॉल ने समय के साथ द्वारका में दर्शकों के लिए फैशन और मनोरंजन स्टॉप होने का दर्जा अर्जित किया है। 20 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैला यह वेगास मॉल उन ग्राहकों के सपने को पूरा करता है, जो एक अच्छे माहौल के साथ ही साथ एक गुणवत्तापूर्ण खरीदारी का अनुभव प्राप्त करना चाहते है।

मॉल में फैशन रिटेल उद्योग के है प्रमुख ब्रांड

मॉल में फैशन रिटेल उद्योग के प्रमुख ब्रांड भी हैं। यह संपूर्ण पारिवारिक मनोरंजन केंद्र, विषयगत बहु-व्यंजन फूड कोर्ट और शहर की जीवन शैली को बदलने और अपग्रेड करने के लिए असीमित विकल्प, आराम और सुविधा प्रदान करने वाले सबसे बड़े हाइपरमार्केट में से एक है। 1.3 एकड़ में फैले पियाजा शहर का सबसे बड़ा और स्टाइलिश इंस्टालेशन समेटे हुए है। जो अपने अनोखे और अनोखे आयोजनों के लिए जाना जाता है। वेगास द्वारका दुनिया की सबसे अच्छी चीजों की एक झलक पेश करता है, जिसकी आप कल्पना करते है।

Also Read : योग के ये अभ्यास स्वास्थ्य, संतुलन के लिए अद्भुत प्रेरणा : पीएम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox