Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiकल रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से नहीं...

कल रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से नहीं निकल पाएंगे बाहर, जानें वजह

India News (इंडिया न्यूज़),New Year 2024: कनाट प्लेस और इसके आसपास के इलाकों में नए साल के जश्न को देखते हुए DMRC ने एक एडवाइजरी जारी की है। ​दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने अपने एडवाइजरी में जानकारी दी है कि नए साल के जश्न को देखते हुए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 31 दिसंबर की रात 9 बजे के बाद किसी को बाहर जाने की परमिशन नहीं मिलेगी। यानि जो लोग राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरकर बाहर जाना चाहते हैं, वो इस सुविधा का लाभ कल रात 9 बजे तक ही उठा पाएंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर DMRC ने उठाया ये कदम

दिल्ली मेट्रो ने अपने पोस्ट एक्स में जानकारी दी है कि पुलिस अधिकारियों द्वारा सलाह दी गई है, नए साल की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर 2023 पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद लोगों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की परमिशन न दी जाए। हालांकि, साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की परमिशन होगी।

जानिए कारण

मालूम हो, नये साल पर जश्न मनाने के लिए हर वर्ष भारी संख्या में लोग कनाट प्लेस पहुंचते हैं। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन कनाट प्लेस सर्कल में ही स्थित है। यहां से दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइन yellow और ब्लू लाइन गुजरती है। एयरपोर्ट मेट्रो लाइन भी यहीं से गुजरती है। हालांकि, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उसका ठहराव नहीं हैं। यही कारण है कि 9 बजे के बाद भीड़ को कंट्रोल करने के मकसद से दिल्ली मेट्रो ने कल रात 9 बजे के बाद यात्रियों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी है।

also read ; दिल्ली पुलिस को इजराइल दूतावास के पास धमाके की कॉल मिली, मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular