होम / घर में शादी या मौत होने पर ही मिलेगा पानी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

घर में शादी या मौत होने पर ही मिलेगा पानी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

• LAST UPDATED : April 27, 2022

अजय द्विवेदी, दिल्ली
Youth struggling with water Shortage in Pali Sought Euthanasia राजस्थान (Rajasthan) में गर्मी और पानी की कमी से हालात बेकाबू (uncontrollable) हो गए हैं। मौजूदा समय में पाली जिले में वॉटर ट्रेन (water train) से पानी सप्लाई किया जा रहा है। इसके बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में एक युवक का सोशल मीडिया (social media) पर वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह परिवार के लिए इच्छामृत्यु (euthanasia) मांग रहा है। साथ ही उसने जलदाय विभाग (water supply department) के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि जब उनसे पानी मांगा तो कहा गया कि पानी की कमी है। घर में शादी या मौत होने पर ही पानी मिल सकेगा। मामला सामने आने के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है।

सप्ताह भर से नहीं आया पानी

पाली के रोहट में पानी की समस्या चल रही है। अरिहंत नगर के रहने वाले कालू उर्फ कैलाश टेलर पुत्र चम्पालाल टेलर ने बताया कि उसके मोहल्ले में पिछले सप्ताह भर से पानी नहीं आ रहा। सप्लाई होती भी है तो, कम समय के लिए होती हैं। ऐसे में बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ता है।

एक दिन पहले गया था जलदाय विभाग Youth struggling with water Shortage in Pali Sought Euthanasia

Youth struggling with water Shortage in Pali Sought Euthanasia

तहसीलदार प्रवीण चौधरी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप मांगी इच्छामृत्यु।

युवक ने बताया कि समस्या को लेकर मंगलवार को जलदाय विभाग रोहट के आॅफिस गए। उन्होंने पानी आपूर्ति करने की मांग की। इस पर अधिकारी ने कहा कि पानी की कमी चल रही हैं। घर में शादी या मौत होने पर ही पानी की आपूर्ति की जाएगी। इस मामले में दीनदयाल गुर्जर एईएन ने बताया कि कल शाम को यह युवक आया था और पानी का टैंकर सप्लाई करने को कहा था। इस पर उसे बता दिया था कि मोहल्ले में पहले सप्लाई की जा रही है। लेकिन, उसने निजी टैंकर मांगा। इस पर उसे यह जवाब दिया था कि वह तभी सप्लाई होता है जब घर में मौत या शादी हो। लेकिन, इस बात को उसने गलत तरीके से लिया।

Also Read : डीएलएड की परीक्षा में हुई Cheating, छात्रा मोबाइल और ईरफ़ोन के जरिए दे रही थी Exam

20 मिनट 33 सेकेंड का फेसबुक लाइव

जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिले जवाब के बाद युवक शाम को 20 मिनट 33 सेकेंड का फेसबुक लाइव आकर अपना दर्द बयां किया। युवक रोहट क्षेत्र में पानी किल्लत और जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिले जवाब के बारे में बताया। उसने कहा कि अधिकारियों के जवाब से वह काफी आहत हैं। बुधवार को एसडीएम रोहट आॅफिस जाकर इच्छामृत्यु मांगेगा। वहीं, रोहट निवासी कालूराम बुधवार सुबह तहसीलदार प्रवीण चौधरी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपने पहुंचा। इस दौरान क्षेत्र के कई व्यापारी उनके साथ थे। ज्ञापन में उन्होंने इच्छामृत्यु की मांग की।

परिवार में 15 सदस्य Youth struggling with water Shortage in Pali Sought Euthanasia

युवक कालू टेलर का 15 सदस्यों का परिवार है। परिवार में माता-पिता, भाई-भाभी और उसके व उसके भाई के बच्चे शामिल हैं। समय पर पानी नहीं मिलने से उनके परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने भाई के साथ मिलकर सिलाई का काम करता हैं। इसमें परिवार का भरण-पोषण मुश्किल से हो पाता है। ऐसे में पानी खरीदना दूर की बात है।

Also Read : दिल्ली की IMS यूनिवर्सिटी में हुआ हादसा, लिफ्ट टूटने से 14 छात्र गंभीर रूप से घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox