Friday, July 5, 2024
HomeDelhiYuvraj Singh Privacy Breach Case: प्रॉपर्टी के मामले में परेशान हुए युवराज...

Yuvraj Singh Privacy Breach Case: प्रॉपर्टी के मामले में परेशान हुए युवराज सिंह, इस रियल एस्टेट फर्म को भेजा नोटिस

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Yuvraj Singh Privacy Breach Case: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने दिल्ली की दो रियल एस्टेट फर्मों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। उन्होंने इन फर्मों के खिलाफ अपने निजता अधिकारों का उल्लंघन करने और घर के कब्जे में देरी करने का आरोप लगाया है। युवराज सिंह ने मेसर्स ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स उप्पल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड को अलग-अलग कानूनी नोटिस भेजे हैं।

इन नोटिसों में युवराज ने आरोप लगाया है कि इन फर्मों ने उनके निजता अधिकारों का उल्लंघन किया है। उन नोटिसों में, युवराज ने यह आरोप लगाया है कि वो फर्में उनके निजी अधिकारों का उल्लंघन किया है। उनका कहना है कि उन फर्मों ने उनकी सहमति के बिना उनकी तस्वीरें और नाम का उपयोग अपनी निर्माण परियोजनाओं के प्रचार में किया है।

Yuvraj Singh Privacy Breach Case: जानिए पूरा मामला

सिंह को एक प्रीमियम गुणवत्ता वाले अपार्टमेंट का आश्वासन दिया गया था, लेकिन रियल एस्टेट ने इसमें विफलता दर्ज की। इस मामले में, ‘मेसर्स उप्पल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड’ को नोटिस भेजा गया था, जो कानूनी नोटिस में उल्लिखित नोटिसकर्ताओं में से एक है।

दूसरे नोटिस में, ‘मेसर्स ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड’ नामक एक और फर्म को गोपनीयता और बौद्धिक संपदा अधिकारों के उल्लंघन के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व का उपयोग करने के लिए भी नोटिस भेजा गया। फर्म ने उनके व्यक्तित्व का उपयोग करके अपने सोशल मीडिया अभियानों और समाचार लेखों में उल्लंघन जारी रखा, जो कॉपीराइट, प्रचार के अधिकार, और व्यक्तित्व अधिकारों का भी उल्लंघन है।

जानिए क्या लिखा है नोटिस में

सिंह ने ‘मेसर्स ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड’ और ‘मेसर्स उप्पल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड’ को नोटिस भेजा है। उन्होंने अपनी निजता के अधिकारों के उल्लंघन से संबंधित नोटिस को ‘ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड’ को भेजा है। सिंह के अनुसार, MOU समाप्त होने के बावजूद उनकी तस्वीर का प्रचार और इसे बढ़ावा देना था। इस एमओयू की समाप्ति की तारीख 23 नवंबर, 2023 है। नोटिस में कहा गया है कि एमओयू समाप्त होने के बावजूद परियोजना के प्रचार के लिए उनकी तस्वीर का इस्तेमाल जारी रखा गया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular