होम / दुनियाभर में आतंक फैलाने के लिए जहूर अहमद शाह वताली एकत्र करता है धन, जांच में नाम आया सामने

दुनियाभर में आतंक फैलाने के लिए जहूर अहमद शाह वताली एकत्र करता है धन, जांच में नाम आया सामने

• LAST UPDATED : May 28, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (worldwide terror news): दुनियाभर में आतंक फैलाने के लिए जहूर अहमद शाह वताली धन एकत्र करता है। उक्त नाम जांच एजेंसियों के जांच के दौरान सामने आया है। गौरतलब है कि पटियाला हाउस स्थित एनआइए की विशेष अदालत से आतंकी यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने पर महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं।

पाकिस्तानी संगठन अलगाववादियों और आतंकवादियों को भेज रहे थे धन

उक्त तथ्य के अनुसार अदालत ने माना कि पाकिस्तान प्रायोजित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और अन्य पाकिस्तानी संगठन अलगाववादियों और आतंकवादियों को धन भेज रहे थे। इस धन का इस्तेमाल जबरन बंद कराने, भारत विरोधी प्रदर्शनों और सुरक्षा बलों पर पथराव करने तथा कश्मीर घाटी में हिंसा फैलाने के लिए किया जा रहा था। आतंकियों के लिए जहूर अहमद शाह वताली मुख्य फाइनेंसर के तौर पर काम कर रहा था। वह दुनिया भर से आंतक के नाम पर रुपये एकत्र कर आतंकियों को भेजता था। हालांकि जांच एजेसियों को यह नाम पहले भी पता चल गया था। मगर अब उनके पास सबूत और गवाह भी उपलब्ध हो गए हैं।

एनआइए ने 9.94 करोड़ रुपये लेने का दिखाया साक्ष्य

एनआइए ने कोर्ट को बताया कि 9.94 करोड़ रुपये लेने के साक्ष्य, धन की जब्ती आरोपितों के घरों और बैंक खातों से की है। इसको लेकर मामले में सह आरोपित बिट्टा कराटे ने वीडियो में स्वीकार भी किया था। जिसे कोर्ट में पेश किया गया था।

वताली ने यासीन मलिक को दिए थे 10 लाख रुपये

वताली ने यासीन मलिक को भी 10 लाख रुपये आंतक फैलाने के नाम पर दिए थे। वटाली अपनी कंपनियों के माध्यम से विदेशों से भारत में पैसा ला रहा था। वताली के पास जम्मू-कश्मीर बैंक में विशेष खाता था और अज्ञात स्त्रोतों से रुपये आते थे। 2011 से 2013 तक उक्त खाते में अज्ञात स्त्रोतों से 93,87,639 रुपये आए थे। जिसे वताली ने ट्राइसन इंटरनेशनल कश्मीर नामक कंपनी के खाते में लिया था। वताली को वर्ष 2011 से 2016 के बीच अलग-अलग खातों में 2.27 करोड़ रुपये की धनराशि विदेशों से भेजी गई। जिसका अब खुलासा हो गया है।

ये भी पढ़े : बदमाशों ने संगम विहार में एक व्यक्ति को चाकू मारकर की हत्या

ये भी पढ़े : दो नए फ्लाईओवर बनाकर रिंग रोड को बनाया जाएगा सिग्नल फ्री

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox