Monday, July 1, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Bhagavad Geeta: आज 1 लाख से ज्यादा लोग करेंगे गीता का पाठ

Bhagavad Geeta: आज 1 लाख से ज्यादा लोग करेंगे गीता का पाठ

India News(इडिया न्यूज़), Bhagavad Geeta: गीता जयंती के मौके पर रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में सामूहिक गीता पाठ किया जाएगा। अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोग एक साथ गीता का पाठ करेंगे। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश-दुनिया से 300 से ज्यादा संतों के कोलकाता पहुंचने की संभावना है। हालांकि, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना था, लेकिन अब वह नहीं आएंगे।

गिनीज रिकॉर्ड्स पर नजर (Bhagavad Geeta)

गीता पाठ समिति के अध्यक्ष कार्तिक महाराज ने कहा कि यह देश में पहली बार है। हमारी नजर गिनीज रिकॉर्ड्स पर है, उनके अधिकारी भी यहां मौजूद रहेंगे। कोलकाता राज्य की राजधानी है। हमने ब्रिगेड परेड ग्राउंड को चुना, जहां हम पांच हजार लोगों की क्षमता वाले 20 ब्लॉक बनाएंगे। अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन द्वारा आयोजित ये कार्यक्रम की जुलाई में मेजबानी की तैयारी शुरू कर दी थी।

 भक्तों का आना जारी

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, शंकराचार्य और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के साथ-साथ कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, सांसदों, विधायकों, शिक्षण संस्थानों के निदेशकों और कुलपतियों को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक, द्वारका के शंकराचार्य कोलकाता पहुंच चुके हैं, हालांकि पीएम मोदी नहीं आ रहे हैं। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश-दुनिया से 300 से ज्यादा संतों के कोलकाता पहुंचने की संभावना है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular