होम / Diwali 2022: दिवाली के दिन उल्लू का दिखना देता है ये सकेंत, जानें शुभ या अशुभ

Diwali 2022: दिवाली के दिन उल्लू का दिखना देता है ये सकेंत, जानें शुभ या अशुभ

• LAST UPDATED : October 20, 2022

Diwali 2022: दिवाली का त्योहार देशभर में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इस दिन शाम के समय धन-वैभव प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन मां लक्ष्मी के वाहन उल्लू दिखना एक शुभ संकेत होता है।

उल्लू का दिखना होता है शुभ

बता दें कि उल्लू लक्ष्मी जी का वाहन होता है। दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस दिन यदि उल्लू दिखाई दे तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दौरान अगर आपको सपने में उल्लू दिखाई देता है तो ये आपको जीवन में धन लाभ होने का संकेत देता है। वहीं अगर सपने में उल्लू दूर जाता दिखे तो यह धन हानि का सकेंत देता है।

खुल जाती है किस्मत

अगर आपको दिवाली की रात कहीं उल्लू बैठा दिखता है तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत खुलने वाली है। ऐसी माना जाता है कि दिवाली की रात उल्लू दिखे तो इसका मतलब है कि माता लक्ष्‍मी स्‍वयं आपके घर में प्रवेश करेंगी।

बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

उल्‍लू लक्ष्‍मी जी का वाहन होता है। इसलिए अगर घर में उल्‍लू दिखता है तो माना जाता है कि उस घर के सदस्यों पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसने लगती है।

जल्द ठीक हो जाता है बीमार व्यक्ति

शकुनशास्त्र की मानें तो उल्लू को किसी भी संकट का अनुभव पहले ही हो जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि कोई बीमार व्यक्ति प्राकृतिक रूप से उल्लू को छू ले तो वो जल्द ही ठीक हो जाता है।

जीवन बीतता है आनंद से

ऐसी मान्यता है कि अगर कोई गर्भवती महिला उल्लू को छू ले तो उसकी होने वाली संतान श्रेष्ठ होती है। अगर कोई उल्लू किसी को अचानक से छू कर निकल जाए तो उस व्यक्ति का जीवन आनंद भरा बीतता है।

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने 25 मेगावाट के बिजली संयंत्र का किया उद्घाटन, सूखे कचरे का होगा समाधान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox