Sunday, July 7, 2024
Homeधर्म-अध्यात्मGaruda Purana: महिलाओं को ये काम करते हुए कभी ना देखें वरना...

महिलाओं को ये काम करते हुए कभी ना देखें वरना मिलेगी सजा

India News(इंडिया न्यूज़) : गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु द्वारा स्वर्ग-नरक की विस्तार से जानकारी दी गई गई है। बता दें, स्वर्ग का सुख तो सभी चाहते हैं, वहीं नरक का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। क्योंकि नरक का नाम सुनते ही दिमाग में खौलते हुए तेल में तला जाना, खतरनाक वैतरणी नदी को पार करना और विभिन्न प्रकार के दंड भोगने की कल्पना सताने लगती है, जिसका जिक्र गरुड़ पुराण है।

महिलाओं को ये काम करते हुए कभी ना देखें

गरुड़ पुराण के मुताबिक, महिलाओं द्वारा किए जाने वाले कुछ कामों को पुरुषों को भूलकर भी नहीं देखना चाहिए। यानी महिलाएं जब ये काम करें तो पुरुष उन्हें न देखें। क्योंकि ये काम महिला के चरित्र से जुड़ा होता है। यदि कोई पुरुष नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे महापापी कहा जाता है। गरुण पुराण के मुताबिक, इन्हें नरक जाने से कोई नहीं सकता। तो आइये जानते हैं महिलाओं को कौन से काम करते हुए कभी नहीं देखना चाहिए।

बच्चे को स्तनपान कराते हुए

गरुड़ पुराण के मुताबिक,जब कोई महिला अपने बच्चे को स्तनपान कराए तो ऐसे समय में पुरुष को महिला की ओर नहीं देखना चाहिए। क्योंकि मां का दूध शिशु के लिए आहार है और इसलिए महिला को कभी भी अपने बच्चे को दूध पिलाना पड़ सकता है।

स्नान करते समय

गरुड़ पुराण में जिक्र के अनुसार, जब कोई महिला स्नान करे तो ऐसी स्थिति में भी पुरुष को उन्हें नहीं देखना चाहिए। अगर कोई पुरुष ऐसा करता है तो वो पाप के भारीदार बनता हैं। क्योंकि शास्त्रों में इसे घोर पाप माना गया है।

कपड़े बदलते समय

गरुड़ पुराण अध्ययन करें तो महिला जब वस्त्र पहन रही हो, ऐसी स्थिति में पुरुष को महिला की ओर नहीं देखना चाहिए। ऐसा काम करने से भी पुरुष को नरक मिलता है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular