होम / Kumar Vishwas : कुमार विश्वास की ‘रामकथा’ में घुसी राजनीति, भड़के लेफ्ट-राइट के लोग

Kumar Vishwas : कुमार विश्वास की ‘रामकथा’ में घुसी राजनीति, भड़के लेफ्ट-राइट के लोग

• LAST UPDATED : February 22, 2023

Kumar Vishwas : बहुचर्चित कवि कुमार विश्वास अपने राजनीतिक बयानों और कविताओं से अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। लेकिन इस बार कुमार विश्वास ने रामकथा में ऐसी बात कही है जो विवाद का कारन बन गयी है। विवाद ऐसा की कुमार के बयान से लेफ्ट और राइट दोनों पक्ष आहत है। बता दें, मामला विक्रमोत्सव महोत्सव का है जहां कुमार विश्वास ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और वामपंथी दलों पर ऐसा तंज कसा है, जिस पर हंगामा मचा हुआ है। कुमार ने रामकथा सुनाते-सुनाते वामपंथियों को कुपढ़ बता दिया है वहीं संघियों को अनपढ़ करार दिया है। कुमार के बयान के बाद भगवा कैंप के साथ-साथ वामपंथी कैंप भी आहत है। अक्सर दूरी बनाकर रहने वाले दोनों गुटों के लोग कुमार विश्वास को साथ मिलकर कोस रहे हैं।

बीजेपी ने कुमार को आड़े हाथों लिया

संघियों को कुमार द्वारा कुपढ़ बताए जाने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कुमार विश्वास के बयान पर जमकर खरी-खोटी सुनाई है। बता दें, बीजेपी प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने झल्लाते हुए कहा है कि कथा करने आए हो तो कथा करो, प्रमाणपत्र बांटने की जरूरत नहीं है।

कुमार विश्वास ने संघियों और वामपंथियों को जमकर धोया

बता दें, विक्रमोत्सव महोत्सव में कुमार विश्वास ने राम कथा के दौरान कहा, ‘आज से चार साल पहले एक बजट आने वाला था। मैं अपने घर के स्टूडियो पर खड़ा था और कुछ रिकॉर्डिंग चल रहा था। वहां मौजूद एक बच्चे ने मोबाइल ऑन कर दिया। वह बच्चा उस समय हमारे साथ काम करता था। वो संघ से जुड़ा हुआ था। उसने मुझसे बोला भैया बजट आ रहा है। बजट कैसा होना चाहिए? जिसपर मैंने कहा तुमने तो राम राज्य की सरकार बनाई है तो फिर राम राज्य जैसा बजट आना चाहिए। फिर उस लड़के ने पूछा कि भइया, राम राज्य में कहा बजट होता था।’ कुमार ने रामकथा में बताया कि इसके जवाब में उन्होंने कहा था, ‘तुम्हारी यही समस्या है। वामपंथी तो कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो।’

also read : http://tarek fatah : कट्टरपंथियों ने दी तारिक फतेह को ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी

http://DELHI CRIME NEWS : दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद, हथियारबंद लुटेरों ने दिनदहाड़े बैंक लूटने की कोशिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox