Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Lord Surya: रविवार के दिन ऐसे करें सूर्य देव की पूजा, दूर...

Lord Surya: रविवार के दिन ऐसे करें सूर्य देव की पूजा, दूर होंगी हर समस्या का हल

India News(इंडिया न्यूज़), Lord Surya: रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होताा है। यह दिन सूर्य भगवान की पूजा के लिए बेहद शुभ माना जाता है। सूर्य देव को राशियों का राजा भी कहा जाता है। यदि कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और उसे हर काम में सफलता भी प्राप्त होती है। सूर्य की अच्छी स्थिति के कारण व्यक्ति का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है। कुंडली में सूर्य की मजबूत स्थिति जीवन में सुख, धन और प्रसिद्धि लाती है।

ऐसे करें पूजा

यदि सूर्य कमजोर या रक्षित अवस्था में हो तो व्यक्ति बार-बार बीमार होता रहता है, धन-सम्मान की हानि होती है और उसके किए गए काम भी कमजोर हो जाते हैं। रविवार के दिन सूर्य देव से जुड़े कुछ विशेष उपाय हैं। सूर्य की कृपा से रास्ते में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। जानिए रविवार के दिन किए जाने वाले इन खास उपायों के बारे में।

ये उपाय रविवार के दिन करें

रविवार के दिन प्रात:

सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और फिर साफ कपड़े पहनने चाहिए। इसके बाद सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए। अर्घ्य देते समय ‘ओम सूर्याय नम:, ओम वासुदेवाय नम:, ओम आदित्य नम:’ मंत्र का जाप करें। इससे सूर्य देव जल्द प्रसन्न होते है।

रविवार के दिन धूप से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। इस दिन सूर्य देव को जल चढ़ाना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही फूल, रोली, अक्षत और मिश्री नक्षत्र में सूर्य देव को अर्घ्य देना भी बेहद शुभ माना जाता है। रविवार के दिन चंदन का तिलक लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। जब भी घर से निकलें तो निकलने से पहले चंदन का तिलक आवश्य लगाएं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular