होम / Lunar Eclipse 2023: 4 शुभ योग में मनाई जाएगी शरद पूर्णिमा, इन राशियों पर होगी देवी लक्ष्मी की कृपा

Lunar Eclipse 2023: 4 शुभ योग में मनाई जाएगी शरद पूर्णिमा, इन राशियों पर होगी देवी लक्ष्मी की कृपा

• LAST UPDATED : October 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Lunar Eclipse 2023: कल यानी 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा पर चंद्रोदय का संयोग बन रहा है। यह चंद्र ग्रहण इस साल का आखिरी और दूसरा बड़ा चंद्र ग्रहण है। इस चंद्र ग्रहण से जुड़ी खास बात यह है कि यह भारत में शरद पूर्णिमा के दिन ही पड़ता है। ज्योतिष गणना के मुताबिक 28 अक्टूबर को लगने वाला चंद्र ग्रहण रात 1:04 बजे शुरू होगा और 2:22 बजे खत्म होगा।

हालांकि, ग्रहण का सूतक काल 9 घंटे पहले यानी शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह चंद्र ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगेगा। परिणामस्वरूप 4 विशेष संयोग बन रहे है। बृहस्पति की पहली स्थिति मेष राशि में है, यहां चंद्रमा के साथ युति से गजकेसरी योग बनेगा। इसके साथ ही रवि योग, शश योग, बुधादित्य योग और सर्वार्थसिद्धि योग का भी विशेष संयोग बन रहा है। ऐसे में चंद्र ग्रहण पर बनने वाले विशेष संयोग का फायदा 5 राशि वालों को मिलेगा। आइए जानते हैं यह चंद्र ग्रहण किन 5 राशि वालों के लिए शुभ है।

इन 5 राशि वालों के लिए शुभ है।

वृषभ राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ साबित होगा। दरअसल इस दौरान ग्रहण के शुभ प्रभाव से प्रतिष्ठान में चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी। भूमि, भवन, वाहन का सुख मिलेगा। माता लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक लाभ होगा। नौकरीपेशा वालों को विशेष लाभ मिलेगा। बिजनेस में आर्थिक प्रगति हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण सौभाग्य लेकर आ रहा है। वास्तविक ग्रहण के दौरान बनने वाले शुभ योगों के कारण आपको बिजनेस और नौकरी में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। संपत्ति से लाभ मिलेगा। यात्रा से सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और किसी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। सुख के स्रोत बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।

सिंह राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ माना जा रहा है। वास्तविक चंद्र ग्रहण पर बनने वाले शुभ योग जीवन में लाभकारी रहेंगे। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। रियल एस्टेट के काम से आर्थिक लाभ होगा। जो लोग लंबे समय तक मेहनत कर रहे है, वे सफल होंगे। इस समय जो भी कार्य करेंगे उसमें मन लगेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ माना जा रहा है। इस अवधि में सफलता जैसे पत्र प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. गुप्त शत्रुओं से बचकर रहना होगा। विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ाई करने का अवसर मिल सकता है। व्यवसाय में आर्थिक उन्नति लाएगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। निश्चित धन लाभ की संभावना है। किसी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कुल मिलाकर वृश्चिक राशि के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ और मंगलकारी है।

कुंभ राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार यह चंद्र ग्रहण कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ बताया जा रहा है। ग्रहण के शुभ प्रभाव से जीवन में सकारात्मकता देखने को मिलेगी। इस अवधि में आपको नौकरी के साथ-साथ रेलवे से भी लाभ मिल सकता है। किसी व्यापारिक मित्र के साथ बाहर यात्रा संभव है, जो लाभदायक सिद्ध होगी।

इसे भी पढ़े: Shani Dev: शनि देव को ऐसे करें खुश, पूरी होगी हर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox