होम / Nimbu Ke Totke: जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियां होंगी दूर, अपनाएं नींबू के ये अचूक उपाय

Nimbu Ke Totke: जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियां होंगी दूर, अपनाएं नींबू के ये अचूक उपाय

• LAST UPDATED : October 15, 2022

Nimbu Ke Totke: नींबू सेहत के लिए तो फायदेमंद होता ही है लेकिन साथ ही  बल्कि इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी कमाल के होते हैं। पूजा-पाठ हो या नजर दोष दोनों में ही नींबू का विशेष महत्व होता है। ज्योतिष में नींबू से जुड़े कई ऐसे चमत्कारी टोटके बताए गए हैं जिनसे जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों को दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं नींबू से जुड़े इन खास उपायों के बारे में।

सफलता पाने का उपाय

अगर कड़ी मेहनत करने का बाद भी आप अपने काम में सफल नहीं हो पा रहे हैं तो नींबू का ये उपाय आपके काम आएगा। इसके लिए एक नींबू में 4 लौंग लगाकर इसे हनुमान मंदिर में ले जाएं और भगवान हनुमान को चढ़ा दें। ऐसा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। माना जाता है कि इस उपाय से हर कार्य में सफलता मिलती है।

ऐसे उतारें बुरी नजर

अगर आपको या आपके किसी परिजन को की बुरी नजर लग गई है तो सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके 4 टुकड़े कर दें। ऐसा करने के बाद इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं। ये बात ध्यान रखें कि आपको नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल नहीं देखना है। ऐसे नजर दोष दूर हो जाता है।

बिजनेस में तरक्की पाने का उपाय

बिजनेस में तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन 5 नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रख दें। इसके साथ थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों भी रखें। अगले दिन इन सारी चीजों को सुबह उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं।

ऐसे बनेंगे बिगड़े काम

अपने बिगड़ काम बनाने के लिए एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े करें। इसके बाद बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंके औक दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं ओर फेंक दें। ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: घर में गलती से भी ना लगाएं ये पेड़-पौधे, बन सकते हैं बर्बादी का कारण

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox