Friday, July 5, 2024
Homeधर्म-अध्यात्मsunday: रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम,नहीं मिलता सूर्य...

sunday: रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम,नहीं मिलता सूर्य देव का आशीर्वाद

India News (इंडिया न्यूज),Sunday: हिंदू धर्म में रविवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है। बता दें, यह दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है। मान्यता ऐसी भी है कि इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन संबंधी मुश्किलें नहीं होती हैं। वहीँ, रविवार के दिन पूजा-पाठ करने के भी कुछ नियम होते हैं। साथ ही रविवार के दिन कुछ कामों को करने की मनाही है। जैसे कुछ चीजों को रविवार के दिन खरीदना बेहद अशुभ माना जाता है। तो आइये जानते हैं अपने घर परिवार में सुख समृद्धि का माहौल बनाए रखने के लिए रविवार के दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

रविवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां

  • रविवार के दिन सूर्य देवता से संबंधित चीजें नहीं बेचनी चाहिए। इनमें तांबे से बनी हुई चीज भी शामिल है। इन चीजों को बेचने से कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है।
  • इस दिन नीले, भूरे और काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। मान्यता के मुताबिक, रविवार के दिन इन रंग के कपड़ों को पहनना शुभ नहीं माना जाता।
  • मान्यताओं के अनुसार, रविवार के दिन बाल कटवाना भी शुभ नहीं माना जाता। इससे हर काम में बाधा आती है और हर छोटी-छोटी चीज में परेशानी झेलनी पड़ती है।
  • रविवार के दिन पश्चिम दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए क्योंकि इस दिन दिशा शूल पश्चिम दिशा में रहता है जिसमें यात्रा वर्जित की गई है।
  • मान्यता यह भी है कि रविवार के दिन देर से उठना अच्छा नहीं माना जाता। इससे भी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है और पूरा दिन भारी-भारी सा रहता है।
  • रविवार को नमक का इस्तेमाल भी सही नहीं माना जाता. मान्यता है कि इससे हर काम में बाधा उत्पन्न होती है। रविवार को खासकर सूर्यास्त के बाद नकम का सेवन शुभ नहीं माना जाता।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular