Friday, July 5, 2024
HomeदिवालीNavratri 2023 : दिल्ली -नोएडा मनाने जा रही गरबा -डांडिया की धूम...

India News (इंडिया न्यूज़) : शारदीय नवरात्रि के शुरुआत होने में अब बस एक दिन का समय बाकि है। बता दें, इस साल 15 अक्टूबर से नवरात्रि 2023 का शुभारम्भ हो रहा है। ऐसे में देशभर में मां दुर्गा के स्वागत की तैयारियां जोरो पर हैं। चारों तरफ इस पावन पर्व को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं, पूजा-पाठ से अलग लोग गरबा और डांडिया नाइट को लेकर भी बेहद उत्साहित हैं।

बता दें, नवरात्रि के 9 दिन किसी महाउत्सव की तरह सेलिब्रेट किए जाते हैं। इन दिनों देशभर में माता दुर्गा की आराधना के साथ-साथ अलग-अलग शहरों में गरबा और डांडिया नाइट का आयोजन भी होता है। नवरात्रि शुरू होने से पहले ही लोग अपने शहरों में होने वाले डांडिया नाइट आयोजन की जगह के बारे में खोज करने लगते हैं। ऐसे में अगर आप दिल्ली या नोएडा में रहते हैं और गरबा डांडिया नाइट इवेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो हम आपको देश की राजधानी और उससे सटे नोएडा शहर की उन स्थानों के बारे में बता रहे हैं, जहां पहुंचकर आप भी इन कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं।

नोएडा में यहां जमेगा गरबा-डांडिया का रंग

आप अपनी नवरात्रि को इस साल यादगार बनाना चाहते हैं, तो 21 अक्टूबर की शाम सभी कामों को दरकिनार कर स्टेडियम रोड गौर सिटी 1, सेक्टर 4, ग्रेटर नोएडा का रुख कर आएं। यहां शाम 5 बजे दुर्गा आरती के बाद शानदार गरबा और डांडिया नाइट का कार्यक्रम शुरू होगा, जो रात 11 बजे तक चलेगा।

ऐसे बन सकते हैं उत्सव का हिस्सा

मालूम हो, ग्रेटर नोएडा सेक्टर चार में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रति व्यक्ति 499 रुपये फीस रखी गई है। यहां पहुंचकर आप सीधे 499 का भुगतान कर सकते हैं। वहीं, 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है।

दिल्ली में यहां मचेगी गरबे /डांडिये की धूम

वहीं, बात करे राजधानी दिल्ली की तो इस साल दिल्ली में राजवाड़ा पैलेस-बी 33, औद्योगिक क्षेत्र, जीटी करनाल रोड, अशोक विहार में गरबा और डांडिया की धूम देखने को मिलेगी। यहां इस उसव का नाम ‘डांडिया मस्ती 2023’ रखा गया है। यह कार्यक्रम 19 अक्टूबर से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक रहने वाला है। इससे अलग रेडिसन ब्लू होटल, द्वारका में भी गरबा और डांडिया नाइट का आयोजन किया जा रहा है जिसे ‘डिस्को डांडिया नाइट’ नाम दिया गया है।

also read ; IND vs PAK : आज विराट के लपेटे में आ गए PAK क्रिकेटर रिजवान, जानिए कैसे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular