Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Schools: दिल्ली के स्कूलों में कब से पड़ेंगी गर्मियों की छुट्टी,...

Delhi Schools: दिल्ली के स्कूलों में कब से पड़ेंगी गर्मियों की छुट्टी, जानिए तारीख!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Schools: दिल्ली में गर्मी अपना कहर बरसा रही हैं| हर दिन तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सभी छात्र गर्मी की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर साल गर्मी में तापमान बढ़ने के कारण छात्रों को स्कूल से छुट्टी मिल जाती है। आमतौर पर ये छुट्टियां एक महीने तक चलती हैं। इन छुट्टियों के दौरान छात्र नए स्किल्स सीख सकते हैं या कहीं घूम सकते हैं।

दिल्ली सरकार ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में सरकारी और सरकारी एडेड स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों और अन्य छुट्टियों की अनुसूची के बारे में जानकारी दी हैं। सर्कार ने बताया कि गर्मियों की छुट्टियां 11 मई से शुरू होगी और 30 जून, 2024 को समाप्त होगी। ये चुटिया कुल 51 दिनों तक चलेगी। हालांकि, ये रूल शिक्षकों के लिए लागू नंही होगा। शिक्षकों को स्कूल एक्टिविटिज के लिए 28 और 29 जून को दो दिनों के लिए काम पर आना पड़ सकता है।

जानिये अन्य अवकाशों की अनुसूची!

शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को सुनिश्चित किया है कि पूरे 220 दिन के शिक्षा कार्य को पूरा किया जाए और उसी के अनुसार छुट्टियों की योजना बनाई जाए| छुट्टियों के अलावा, दिल्ली में अन्य अवकाशों की तिथियों का भी ऐलान किया गया है। ऑटम ब्रेक 9 अक्टूबर से शुरू होगा और 11 अक्टूबर को समाप्त होगा। विंटर ब्रेक 1 जनवरी से 15 जनवरी तक होगा। Delhi Schools में त्योहारों पर छुट्टियों की लिस्ट कुछ इस प्रकार हैं।

स्कूली अधिकारियों ने सार्वजनिक को सूचित किया है कि आधिकारिक विवरण edudel.nic.in पर उपलब्ध होंगे। दिल्ली के स्कूलों में यह ब्रेक छात्रों को आराम और मनोरंजन के साथ-साथ नए अनुभवों का अवसर भी प्रदान करेगा। इसमें सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों को भी शामिल किया जा सकता है, जो छात्रों के मनोबल को बढ़ाने में मदद करेंगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular