होम / DU Admission 2023: डीयू में स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका, जानें कब और कैसे कर सकते है आवेदन

DU Admission 2023: डीयू में स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका, जानें कब और कैसे कर सकते है आवेदन

• LAST UPDATED : September 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)DU Admission 2023: डीयू के शैक्षणिक स्तर 2023-2024 के छात्रों के लिए एक बड़ी खुशी की खबर सामने आई है। बता दे कि दिल्ली के डीयू में जिन छात्रों का अबतक दाखिला नहीं हो सका है अब उनके पास एक अच्छा मौका सामने आया है। जानकारी के मुताबिक डीयू में फाइनल स्पेशल स्पॉट राउंड शुरू कर दिया गया है। बता दे कि इस राउंड को सोंमवार को शुरू कर दिया गया है। बता दे कि डीयू के कुछ कॉलेजों में अबतक कई सारे सीट खाली है। जानकारी के मुताबिक 2 हजार से भी ज्यादा सीट खाली है। ऐसे में उन सबको छात्रों को यह खास मौका दिया जाएगा जिनको अबतक कहीं मौका नहीं मिला है। जानकारी के मुताबिक आवेदन का ये मौका 26 सितंबर यानी आज से शुरू कर दिया जाएगा। और आज शाम 5 बजे तक आवेदन किया जा सकता है।

फाइनल स्पेशल स्पॉट का फैसला

बता दि कि डीयू में अब भी 2 हजार से ज्य़ादा सीट खाली है। उन छात्रों के लिए खास और आखिरी मौका है जिनको अब तक कोई भी मौका नहीं मिला है। अब उनके पास खास मौका है और अब वह इसके लिए आवेदन भी कर सकते है। यब मौका उन्ही छात्रों को दिया जाएगा जिनके पास अब तक कोई मौका नहीं मिला है। डीयू ने यह साफ कर के बोला है कि  फाइनल स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के तहत सीट का आवंटन सीट की उपलब्धता के आधार पर किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आवेदन का ये मौका 26 सितंबर यानी आज से शुरू कर दिया जाएगा। और आज शाम 5 बजे तक आवेदन किया जा सकता है।

आखिरी मौका

बता दे कि इसके दाखिले के लिए फीस 30 सितंबर शाम 4:59 बजे तक देने का मौका मिलेगा। उसके बाद इसको बंद कर दिया जाएगा। फाइनल स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा जो 28 सितंबर शाम 5 बजे तक चलने वाला है। जिन छात्रों को डीयू के अलग- अलग कॉलेज में दाखिला चाहिए उन सबको इस समय के अंदर ही दाखिला कर लेना होगा।

ऐसे हो सकते है दाखिला प्रक्रिया से बाहर

बता दे कि बहुत खास मौका है उन सब छात्रों के लिए जिनको अब तक मौका नहीं मिला है। बता दे कि  फाइनल स्पेशल स्पॉट राउंड में सीट आवंटन होने पर छात्रों को दाखिला लेना जरूरी है। इसमें छात्र अगर वह सीट को स्वीकार नहीं करते हैं, वह दाखिला प्रक्रिया से बाहर कर दिए जाएंगे। बता दे कि दाखिले के लिए तीन राउंड हुए और दो स्पॉट राउंड हो गए हैं। अब स्पेशल स्पॉट राउंड की घोषणा की गई है। इसमें ऐसे छात्र दाखिले के योग्य होंगे, जिन्होंने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) पोर्टल पर दाखिला के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्होंने किसी कॉलेज में दाखिला नहीं मिला। वह इस फाइनल स्पेशल राउंड में भाग ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े:IMD Weather Update: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी बारिश, जानें IMD की पुरी अपडेट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox