Wednesday, July 3, 2024
HomeEducationDU करा रहा साइबर सिक्योरिटी पर 1 साल का कोर्स, जानें डिटेल्स

DU करा रहा साइबर सिक्योरिटी पर 1 साल का कोर्स, जानें डिटेल्स

India News (इंडिया न्यूज),Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) ने सेंटर फॉर इनोवेटिव स्किल-बेस्ड कोर्सेज (CISBC) द्वारा प्रस्तावित विभिन्न अल्पकालिक पाठ्यक्रमों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण खुले हैं और 16 फरवरी को समाप्त होंगे।

ऐसे मिलेगा दाखिला

यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, इन पाठ्यक्रमों में पंजीकरण दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों सहित सभी के लिए खुला है। कार्यक्रमों में प्रवेश प्रत्येक पाठ्यक्रम में सीटों की संख्या के अनुसार पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। वहीँ, ” 40-50 छात्रों के बैच के पूरा होने पर ₹ 1,000 से अधिक फीस वाले पाठ्यक्रमों के लिए 10% अतिरिक्त सीटें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को रियायती दरों पर दी जाएंगी।”

कोर्स शुरू करने का मकसद

बता दें, यूनिवर्सिटी की ओर से ये पाठ्यक्रम छात्रों की रोजगार क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू किए गए हैं। विभिन्न व्यक्तियों और नौकरियों की आवश्यकताओं के अनुसार पाठ्यक्रम सभी के लिए उपलब्ध हैं। नौकरी उन्मुख पाठ्यक्रम वर्तमान नौकरी की मांगों के लिए प्रासंगिक व्यावहारिक कौशल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। सबसे महत्वपूर्ण इस कोर्स के प्रमाणपत्र दिल्ली विश्वविद्यालय और पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular