Tuesday, July 9, 2024
HomeEducationUPSC CSE Result 2023: UPSC क्लीयर कर पापा के ऑफिस पहुंचा बेटा...

UPSC CSE Result 2023: UPSC क्लीयर कर पापा के ऑफिस पहुंचा बेटा कहा, 'कोई बड़ा अधिकारी आए तो...', वीडियो हुआ वायरल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), UPSC CSE Result 2023: यूपीएससी सीएसई 2023 का रिजल्ट घोषित हो चुका है| इस परीक्षा में 1,116 उम्मीदवारों को चयनित किया गया है। इस परीक्षा में भाग लेना एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन इन उम्मीदवारों ने अपने परिश्रम और मेहनत से यूपीएससी में सफलता प्राप्त की है। इस सफलता के पीछे उनके माता-पिता का बड़ा योगदान है, जिन्होंने उन्हें हमेशा प्रेरित किया और सहायता की। इस खुशी का अहसास सबसे अधिक उन्हीं को होता है, जो अपने बच्चों की सफलता के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं।

पापा को दिया बड़ा सरप्राइज

रिजल्ट घोषित होते ही बहुत सी ऐसी वीडियो वायरल हो जाती है| ऐसे ही एक वीडियो की बात हम यहां कर रहे है| क्षितिज गुरभेले ने अपने पापा को खुशखबरी देने के लिए एक सरप्राइज प्लान किया| उन्होंने रिजल्ट घोषित होते ही तुरंत अपने पापा के दफ्तर जाकर उनको बताना सही समझा। अपने बेटे की मेहनत और सफलता को देख कर उसके पापा भी निरंतर उत्सुकता से बहुत खुश महसूस कर रहे थे। यह वीडियो उनकी परिश्रम का एक प्रतिबिम्ब है, जो उन्हें उनके प्रियजनों के साथ साझा करना चाहते हैं।

बेटे को देख पिता के चेहरे पर आयी ख़ुशी

जब क्षितिज ने अपने पिता को देखा, तो वे अपने साथियों के साथ टिफिन से लंच कर रहे थे। बेटे ने तेजी से उनकी ओर बढ़ते हुए कहा, “क्या हुआ, पापा?” और फिर वह उनसे एक सवाल पूछते हैं, “कोई बड़ा पदाधिकारी आए तो उठना चाहिए ना…”। पिता को एक बार में ही समझ आ गया कि क्षितिज ने यूपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। खुशी से भरकर, उन्होंने उसे गले लगा लिया, और उनके चेहरे पर हंसी दिखाई दी। क्षितिज ने परीक्षा में 441वीं रैंक हासिल की है, जो उसकी कठिन मेहनत और उत्साह का प्रतीक है।

UPSC CSE Result 2023: वीडियो हुआ वायरल

क्षितिज गुरभेले ने अपनी सफलता को साझा करते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि यूपीएससी सीएसई 2023 का रिजल्ट उनके पिता तक पहुंचा, जो अपने ऑफिस में कलीग्स के साथ लंच कर रहे थे। उन्होंने इस सफलता तक पहुंचने के लिए दो साल की कठिन मेहनत की और इस यात्रा में हमेशा माता-पिता और बहन के साथ बने रहने का धन्यवाद दिया। उनकी इस वीडियो पोस्ट को लगभग 3.8 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है और इस पर कमेंट्स की झड़ी लग गई है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular