Friday, July 5, 2024
HomeबॉलीवुडAvatar 2 Box Office Collection: 'अवतार 2' अब भी मचा रही बॉक्स...

Avatar 2 Box Office Collection: हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जेम्स कैमरून की ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ (Avatar The Way Of Water) ने धमाल मचा दी है। उनकी इस फिल्म ने दुनिया भर में शानदार कमाई करके हर किसी को प्रभावित किया है। 16 जनवरी यानी आज अवतार द वे ऑफ वाटर को रिलीज हुए पूरा एक महीना हो चुका है। तो आइए जानते हैं अवतार 2 की कमाई के लेटेस्ट आंकड़ों के बारे में।

‘एवेंजर्स-एंडगेम’ को छोड़ा पीछे

बता दें कि भारत में हॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अब ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ आ चुकी है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पहले मार्वल यूनिवर्स की सुपरहिट फिल्म ‘एवेंजर्स-एंडगेम’ शामिल थी। इस हॉलीवुड फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा 358 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

रिलीज के 31वें दिन किया इतना कलेक्शन

वहीं, अब सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलीज के 31वें दिन ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने भारत में 2 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। यही वजह है कि ‘अवतार 2’ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 386 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है। बता दें कि ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ हिंदी समेत साउथ की अन्य भाषाओं में दर्शकों के दिलों को आसानी से जीत रही है।

दुनिया भर में अब तक की इतनी कमाई

सिर्फ भारत में ही नहीं हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने वर्ल्डवाइड भी जबरदस्त कमाई की है। इस फिल्म ने दुनिया भर में अब तक करीब 1400 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। इससे ये साफ हो जाता है कि अवतार का ये सीक्वल काफी सक्सेस रहा है।

ये भी पढ़ें: दिसंबर में महंगाई हुई कम, थोक महंगाई दर घटकर हुई इतनी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular